maa lakshmi does not like people who do such work and ..-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 21, 2020 7:47 am
Location
Advertisement

ऐसे काम करने वाले लोगों को मां लक्ष्मी बिल्कुल पसंद नहीं करती और...

khaskhabar.com : गुरुवार, 15 अक्टूबर 2020 3:48 PM (IST)
ऐसे काम करने वाले लोगों को मां लक्ष्मी बिल्कुल पसंद नहीं करती और...
गरुड़ पुराण के अनुसार ऐसे काम करने वाले लोगों को मां लक्ष्मी बिल्कुल पसंद नहीं करती और वहां कभी निवास भी नहीं करतीं। आइए जानें कौन से हैं वे लोग और कौनसे हैं वे काम-

जो लोग बिना किसी बात या छोटी-छोटी बातों पर दूसरों पर चीखते-चिल्लाते हैं, उन्हें अपशब्द कहते हैं। ऐसे लोगों को भी देवी लक्ष्मी त्याग देती हैं। जो लोग इस प्रकार का व्यवहार अपने जान-पहचान वाले, नौकर या अपने अधीन काम करने वालों के साथ करते हैं उनका स्वभाव बहुत ही क्रूर होता है। इनके मन में किसी के प्रति प्रेम या दया नहीं होती।

गरूड पुराण के अनुसार मैले वस्त्र यानी गंदे कपड़े पहनने वालों को देवी लक्ष्मी त्याग देती हैं। कहने का तात्पर्य है कि यदि आप साफ-स्वच्छ रहेंगे तो लोग आपसे मिलने-जुलने में संकोच नहीं करेंगे। यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो जान-पहचान बढ़ने से आपके व्यापार में भी इजाफा होगा। अगर आप नौकरी करते हैं कि आपकी स्वच्छता देखकर मालिक भी खुश रहेगा।

जो लोग सूर्योदय व सूर्यास्त के समय सोते हैं, वे निश्चित तौर पर आलसी होते हैं। अपने आलसी स्वभाव के कारण ही ऐसे लोग जीवन में कोई सफलता अर्जित नहीं कर पाते। मां लक्ष्मी और स्वयं विष्णु कभी भी ऐसे लोगों से दूर रहते हैं जो सुबह सूर्योदय से पूर्व नहीं उठते।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement