Know about Shani ki sade sati-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 23, 2019 9:40 pm
Location
Advertisement

ये मुसीबतें है तो समझें शनि का प्रकोप, शनि की साढ़ेसाती पर करें उपाय

khaskhabar.com : शुक्रवार, 19 अप्रैल 2019 12:24 PM (IST)
ये मुसीबतें है तो समझें शनि का प्रकोप, शनि की साढ़ेसाती पर करें उपाय
ज्योतिष में कहा गया है कि जब शनि आपके लग्न से बारहवीं राशि में प्रवेश करता है तो उस विशेष राशि से अगली दो राशि में गुजरते हुए अपनासमय चक्र पूरा करता है। यह समय चक्र साढ़े सात वर्ष का होता हैं ज्योतिष शास्त्र में इसे ही साढ़े साती के नाम से जाना जाता है। ज्योतिष के अनुसार, कहते हैं शनि की साढ़े साती के समय कुछ विशेष प्रकार की घटनाएं होती हैं जिनसे संकेत मिलता है कि साढ़े साती चल रही है। शनि की साढ़े साती के समय आमतौर पर इस प्रकार की घटनाएं होती है जैसे घर कोई भाग अचानक गिर जाता है।

घर के अधिकांश सदस्य बीमार रहते हैं, घर में अचानक अग लग जाती है, आपको बार-बार अपमानित होना पड़ता है। घर की महिलाएं अक्सर बीमार रहती हैं, एक परेशानी से आप जैसे ही निकलते हैं दूसरी परेशानी सिर उठाए खड़ी रहती है। व्यापार एवं व्यवसाय में असफलता और नुकसान होता है। घर में मांसाहार एवं मादक पदार्थों के प्रति लोगों का रूझान काफी बढ़ जाता है।

घर में आए दिन कलह होने लगता है। अकारण ही आपके ऊपर कलंक या इल्जाम लगता है। आंख व कान में तकलीफ महसूस होती है एवं आपके घर से चप्पल जूते गायब होने लगते हैं। आपके जीवन में जब उपरोक्त घटनाएं दिखने लगे तो आपको समझ लेना चाहिए कि आप साढ़े साती से पीडि़त हैं।

इस स्थिति के आने पर आपको शनि देव के कोप से बचने हेतु आवश्यक उपाय करना चाहिए। ज्योतिष के मुताबिक, साढ़े साती के प्रभाव से बचने हेतु कई उपाय बताते हैं। आप साढ़े साती के दुष्प्रभाव से बचने क लिए जिन उपायों को आजमा सकते हैं। वो उपाय कौन-कौनसे है, आइए जानते है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement