Keeping the black horse naal in your vault will be protected and wealth-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2021 6:30 am
Location
Advertisement

काले घोडे की नाल को अपनी तिजोरी में रखने से धन की सुरक्षा होगी और..

khaskhabar.com : शनिवार, 17 जुलाई 2021 2:50 PM (IST)
काले घोडे की नाल को अपनी तिजोरी में रखने से धन की सुरक्षा होगी और..
हिन्दु धर्म में शनिवार का दिन भगवान शनिदेव को समर्पित होता है। कहा जाता है काला घोड़ा सौभाग्य का प्रतीक होता हैं। काले घोडे के पैरों में लगी नाल का उपयोग कई प्रकार के उपायों में किया जाता रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि घर के दरवाजे पर उसकी नाल लटकाई जाए तो जातक भाग्यशाली माना जाता है।

वहीं ज्योतिष भी बताते है कि काले घोडे की नाल से आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो सकती है। बहुत से लोगों को यह जानने की इच्छा होती है की घोडे की नाल से उन्हें क्या क्या फायदे मिल सकते है। तो आइए हम आपको बताते है आखिर काले घोडे की नाल का क्या लाभ और इसका क्या महत्व है। घोडे की नाल से हमें कई लाभ हो सकते है। मगर यह ध्यान रहे कि वह नाल काले घोडे की दाहिए पांव की होनी चाहिए। क्योंकि वहीं नाल को शुभ मानी जाती है।

जिस प्रकार छोटे बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए उनके मां-बाप, दादा-दादी उन्हें काला टिक्का लगाते हैं, ठीक उसी प्रकार मकान, दुकान, प्रॉपर्टी और व्यापार आदि को लोगों की बुरी नजर से बचाने के लिए काले घोडे की नाल को विशेष रूप से महत्वपूर्ण मानी जाती है।

शास्त्रों के अनुसार घर के मुख्यद्वार पर काले घोडे की नाल लगाने से घर पर किसी की बुरी नजर नहीं लगती और बरकत बनी रहती है, क्योंकि ज्योतिषी विद्या के मुताबिक काले घोडे के पैरों पर शनि का विशेष रूप से प्रभाव होता है। मगर एक बात का ध्यान रखें काले घोडे की वही नाल फायदेमंद होती है जो काफी घिस चुकी हो यानि की बहुत चल चुकी हो, क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि शनि देव को मेहनत करने वालों से खुशी मिलती है तभी उनका प्रभाव उस नाल पर होता है जो ज्यादा चल चुकी हो।

यदि आप काले घोडे की नाल की अंगूठी बनवाकर उसे पहनेंगे तो आपके ऊपर चल रही शनि की दशा से मुक्ति हो सकती है, जो कि किसी भी पूजा पाठ, हवन, यज्ञ या मंत्र से नहीं मिलती। वैज्ञानिक दृष्टि से देखा जाए तो घोडे की नाल की अंगूठी धारण करने से हमारे शरीर में खून का संचार बेहतर होगा और साथ ही साथ आयरन की कमी भी दूर होगी। मानसिक तनाव, डिप्रेशन एवं मन के डर को दूर करने में भी यह अंगूठी बहुत लाभदायक सिद्ध होती है, इसकी वजह से जातक अच्छी और गहरी नींद ले सकता है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement