Jaggery does not only sweeten the mouth but can also make life sweet, know how-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 4, 2020 7:31 pm
Location
Advertisement

गुड केवल मुंह ही मीठा नहीं करता बल्कि जीवन को भी मधुर बना सकता है, जाने कैसे

khaskhabar.com : गुरुवार, 29 अक्टूबर 2020 5:17 PM (IST)
गुड केवल मुंह ही मीठा नहीं करता बल्कि जीवन को भी मधुर बना सकता है, जाने कैसे
गुड केवल मुंह ही मीठा नहीं करता बल्कि जीवन को भी मधुर बना सकता है। वास्तु और ज्योतिष की मानें तो गुड के कुछ खास टोटके न केवल जिंदगी को संवार सकते हैं बल्कि खुशियों से भी लबरेज कर सकते हैं-

मनोकामना पूर्ण करने के लिए 7 गुड़ की डलियों के साथ, एक रुपए का सिक्का और हल्दी की 7 साबुत गाठें पीले कपड़े में वीरवार को बांधकर रेलवे लाईन के पार फेंक दें। फेंकते समय अपनी कामना बोलें। ऐसा करने से मनोकामना पूर्ण होगी।

अगर आप कर्ज से शीघ्र मुक्ति चाहते हैं तो भोजन में गुड़ का प्रयोग करने लगे। थोड़ा थोड़ा गुड़ खाते रहने से धन की आवक बढ़ती है। कुछ भोग (लड्डू अथवा गुड़-चना) के साथ हनुमानजी के मंदिर में जाकर उनके चरणों में अर्पित करके ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करें। तत्काल लाभ प्राप्त होगा।

भाई-बहनों में आपसी विवाद होने की स्थिति में समझौता कराने के लिए सवा किलो गुड़ जमीन में दबाने से लाभ होता है। यह प्रयोग केवल मंगलवार को ही करें। हालांकि यह उपाय किसी लाल किताब के विशेषज्ञ से पूछकर ही करें क्योंकि कुंडली में मंगल और सूर्य की स्थिति देखी जाती है।

अगर आप लंबे अरसे से बेरोजगार हैं और नौकरी पाने के इच्छुकक हैं तो साक्षात्कार देने जाते समय या घर से बाहर नौकरी की तलाश में निकलते समय रास्ते में किसी गाय को आटा और गुड़ खिलाकर जाएंगे तो सफलता मिलेगी।

योग्य युवा को शीघ्र विवाह के लिए गुरुवार को गाय को दो आटे के पेडे पर थोड़ी हल्दी लगाकर खिलाना चाहिए। साथ ही थोड़ा सा गुड़ व चने की पीली दाल का भोग गाय को लगाना शुभ होता है।

यदि लाख प्रयत्न करने के बाद भी आपका कोई मकान नहीं बन पा रहा है या बनने के बाद बिकने की नौबत आ जाती हो तो यह तीन टोटके आजमाएं। प्रत्येक शुक्रवार को नियम से किसी भूखे को भोजन कराएं, दूसरा किसी रविवार के दिन गाय को गुड़ खिलाएं। तीसरा शनिवार के दिन शनि मंदिर में छाया दान करें। ऐसा नियमित करने से अपनी अचल सम्पति बनेगी।

यदि किसी जातक को समय पर नींद नहीं आती है तो शयनकक्ष में दो किलो सफेद गुड़ लाल कपड़े में बांधकर रखें। चंद दिनों में ही आराम मिलने लगेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement