If your good days turn into bad days, then pay attention to these things present in the house-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 1, 2020 11:38 pm
Location
Advertisement

अगर आपके अच्छे दिन बुरे दिनों में बदल जाए तो दीजिए घर में मौजूद इन चीजों पर ध्यान

khaskhabar.com : बुधवार, 14 अक्टूबर 2020 6:01 PM (IST)
अगर आपके अच्छे दिन बुरे दिनों में बदल जाए तो दीजिए घर में मौजूद इन चीजों पर ध्यान
कभी व्यक्ति के दिन अच्छे होते हैं तो कभी व्यक्ति को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हर व्यक्ति अपने जीवन में सभी परिस्थितियों का सामना करता है, लेकिन अगर अचानक आपके दिन बदलने लगे और आपके अच्छे दिन बुरे दिनों में बदल जाए तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। यदि आपके जीवन में भी कुछ इस तरह की घटनाएं हो रही है तो आप अपने घर में मौजूद चीजों पर ध्यान दीजिए।

दरअसल, घर में रखी हुई कुछ चीजें ऐसी होती है जिसकी वजह से हमारे जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में क्या रखना चाहिए और क्या नहीं रखना चाहिए। यह सभी बातें बहुत ही आवश्यक है। कई बार देखा गया है कि एक छोटी सी वस्तु से ही व्यक्ति का भाग्य रुक जाता है। उसको अपने जीवन में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है क्योंकि घर में रखी हुई निर्जीव वस्तु में भी एक ऊर्जा होती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसी कुछ चीजों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनको अपने घर में भूलकर भी नहीं रखना चाहिए। अन्यथा इन चीजों की वजह से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है और आपका जीवन परेशानियों में व्यतीत होता है। आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार कौन सी चीजें घर में ना रखें।

खंडित देवी देवताओं की मूर्ति या तस्वीर...
अगर आपके घर में देवी देवताओं की ऐसी तस्वीर है जो फटी या फिर टूटी फूटी पुरानी है तो इनकी वजह से आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

अगर इस तरह की कोई मूर्ति या तस्वीर आपके घर में मौजूद है तो इनको तुरंत किसी पवित्र नदी में प्रवाहित कर दीजिए। इसके अतिरिक्त देवी-देवताओं को अपने घर में नहीं सजाना चाहिए। आप इनके चित्र या मूर्ति की संख्या निश्चित रखें बहुत अधिक मूर्तियां या तस्वीर इक्कठे मत कीजिए अन्यथा इसकी वजह से वास्तु दोष उत्पन्न होता है।

मकड़ी का जाला...
अक्सर देखा गया है कि बहुत से लोगों के घरों में किसी कोने में ऊपरी हिस्से में जाले बने होते हैं कुछ लोग इनको नहीं हटाते हैं। अगर आपके घर में मकड़ी जाला बनाती है तो उसको तुरंत हटा देना ही बेहतर होगा। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, इसकी वजह से आपके अच्छे दिन बुरे दिन में बदल सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार मकड़ी अपना जाला शिकार को फंसाने के लिए बनाती है।

टूटी फूटी वस्तुएं...
अगर आपके घर में टूटे-फूटे बर्तन दर्पण इलेक्ट्रॉनिक सामान तस्वीर फर्नीचर पलंग घड़ी जैसी कुछ वस्तुएं है तो आप इनको अपने घर में बिल्कुल भी ना रखें। इनकी वजह से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होने लगती है। जिससे व्यक्ति को मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement