If you want to remove all obstacles, then Tulsi remedy -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 25, 2021 2:34 am
Location
Advertisement

करना है सभी बाधाओं को दूर तो करें तुलसी के उपाय

khaskhabar.com : शनिवार, 29 मई 2021 12:51 PM (IST)
करना है सभी बाधाओं को दूर तो करें तुलसी के उपाय
तुलसी को हिंदू धर्म में विशेष महत्वत बताया गया है। इसकी नियमित पूजा करने से सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलने लगता है, वहीं जीवन में आने वाली सभी प्रकार की बाधाएं भी दूर होती है।

यदि किसी व्यक्ति को अचानक धन हानि होने लग जाए या स्वास्थ्य खराब हो जाए या किसी की बुरी नजर लग जाए तो तुलसी के सात पत्ते और सात काली मिर्च मुट्ठी में लें। इसके बाद जिस व्यक्ति की नजर उतारनी है, उसे लिटा दें और मुट्ठी बांध उसके सिर से पैर तक 21 बार ऊँ-ऊँ मंत्र बोलकर वार लें। इसके बाद काली मिर्च पीड़ित व्यक्ति को चबाने को दें और तुलसी के पत्तों को मसलकर निगलने को दें। अंत में प्रभावित व्यक्ति को लेटाकर उसके तलवों को किसी कपड़े से 7 बार या 11 बार झाड़ दें।

यदि कोई व्यक्ति सभी कार्यों में सफलता प्राप्त करना चाहता है तो तुलसी की जड़ को निमंत्रण देकर अपने घर ले आएं। उसे गंगाजल से धोकर पूजन करे और फिर उसे दाएं हाथ पर पीले कपड़े में लपेटकर बांध लें। पूजन करते समय किसी तुलसी मंत्र का जप करेंगे तो श्रेष्ठ रहेगा। यह एक तांत्रिक उपाय है और इसे करने पर आपको धन संबंधी कार्यों में भी विशेष सफलता प्राप्त होगी।

यदि आप मालामाल होना चाहते हैं तो घर के मुख्य दरवाजे के दोनों ओर तुलसी के पौधे गमले में लगाएं। प्रतिदिन तुलसी की उचित देखभाल करें। इस उपाय से आपके घर में धन आने लगेगा और पैसों की तंगी खत्म हो जाएगी। दरवाजे के दोनों ओर तुलसी का पौधा लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं आएगी और सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती जाएगी। यह आपके लिए काफी लाभदायक सिद्ध होगी।

रोज़ शाम को तुलसी के पास दीपक जलाएं। इस उपाय से महालक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। रोज़ सुबह तुलसी को जल चढ़ाएं। तुलसी की देखभाल करें। इस उपाय से स्वास्थ्य लाभ भी मिलते हैं और देवी-देवताओं की कृपा भी मिलती हैं।

यदि कोई व्यक्ति तुलसी की माला गले में धारण करता है तो उसे सभी देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती है। ऐसे लोगों को किसी की बुरी नजर भी नहीं लगती है। साथ ही, नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव भी नहीं पड़ता है। असली तुलसी की माला धारण करने पर सभी कार्यों में सफलता मिलती है प्रात: तुलसी के पौधे के आगे अशुभ स्वप्न को कह देने से दुष्फल समाप्त हो जाता है।

अगर किसी व्यक्ति की संतान बहुत ज्यादा जिद्दी हो, बड़ों का कहना ना मानती हो तो उसे घर के पूर्व दिशा में रखे तुलसी के पौधे के तीन पत्ते रविवार को छोड़कर प्रतिदिन किसी भी तरह अवश्य ही खिलाएं, सन्तान का व्यवहार सुधरने लगेगा ।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement