If you are troubled by debt, then you can get rid of these special measures-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 23, 2021 3:26 am
Location
Advertisement

अगर आप कर्जे की मार से है परेशान तो इन खास उपायों से पा सकते है निजात

khaskhabar.com : मंगलवार, 10 नवम्बर 2020 5:48 PM (IST)
अगर आप कर्जे की मार से है परेशान तो इन खास उपायों से पा सकते है निजात
मां लक्ष्मी की कृपा और देवों का आशीर्वाद रहता है तो कभी भी कर्जा सिर पर नहीं होता लेकिन फिर भी कोई जातक कर्जे की मार से परेशान हो तो कुछ खास उपायों से जल्दी ही निजात पा सकता है।

कर्ज से तंग जातक सोमवार को एक रूमाल, 5 गुलाब के फूल, 1 चांदी का पत्ता, थोड़े से चावल तथा थोड़ा सा गुड़ लें और किसी विष्णु-लक्ष्मी मंदिर की मूर्ति के सामने रखकर 21 बार गायत्री मंत्र का पाठ करे। यह प्रक्रिया 7 सोमवार करें तो अनुकूल योग बनने लग जाते हैं और कर्जा संबंधी परेशानियां जल्द दूर होने लगती हैं।

ऐसे जातक मंगलवार को शिव मन्दिर में जाकर शिवलिंग पर मसूर की दाल “ॐ ऋण मुक्तेश्वर महादेवाय नम:´´ मंत्र बोलते हुए चढ़ाएं। ऐसा करने से कर्ज से मुक्ति मिलने की संभावना बढ जाती है।

अगर कोई जातक लगातार कर्ज से घिरा हो तो उसे प्रतिदिन “ऋणमोचक मंगल स्तोत्र´´ का पाठ करना चाहिये। यह पाठ शुक्ल पक्ष के प्रथम मंगलवार से शुरू करे। यदि प्रतिदिन किसी कारण न कर सके, तो प्रत्येक मंगलवार को अवश्य करे।

ऐसे जातक सर्वप्रथम 5 लाल गुलाब के पूर्ण खिले हुए फूल लें। उसे डेढ़ मीटर सफेद कपड़े पर बिछा लें। इन फूलों को गायत्री मंत्र को 21 बार पढ़ते हुए बांध दें और बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। कर्ज से मुक्ति की संभावनाएं बढ जाती हैं।

इनमें से सबसे अहम उपाय है “गजेन्द्र-मोक्ष´´ स्तोत्र का प्रतिदिन सूर्योदय से पूर्व पाठ। कहते हैं यह कर्ज मुक्ति का अमोघ उपाय है।

अगर कोई जातक लगातार कर्ज में फसता जा रहा है तो उसे श्मशान स्थित किसी कुएं या हैंडपंप का जल लाकर किसी पीपल के पेड में चढ़ाना चाहिए। यदि यह उपाय 6 शनिवार तक लगातार कर लिया जाए तो आश्चर्यजनक परिणाम मिलने लगते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement