If Wearing Silver Know About These Astrological Tips-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 14, 2019 7:43 am
Location
Advertisement

चांदी के आभूषणों को ऐसे पहने, जानिए बर्तनों में खाने से होते हैं ये फायदे

khaskhabar.com : शनिवार, 15 सितम्बर 2018 3:40 PM (IST)
चांदी के आभूषणों को ऐसे पहने, जानिए बर्तनों में खाने से होते हैं ये फायदे
अक्सर हम देखते है कि बहुत से लोग चांदी के धातु से बनी अंगुठी या पहनते है। वहीं महिलाओं की बात की जाएं तो चांदी की पायल, अंगूठी, बिछुआ, हार, करधन कई प्रकार के गहने पहनती है। लेकिन क्या आप जानते है कि आखिर चांदी से बने गहने क्यों पहनते है।

हिन्दू धर्म के मुताबिक, चांदी एक ऐसी महत्पूर्ण धातु हैं जो पवित्र, शुद्ध और असरकारी मानी गई हैं। वैसे तो चांदी का इस्तेमाल मूर्तियां, बर्तन, सिक्के और आभूषण बनाने के लिए किया जाता हैं। चांदी के बारे में यह कहा जाता हैं की इसकी उत्पत्ति भगवान शंकर के नेत्रों से हुई थी। आज हम चांदी से जुड़े कुछ उपयोगी ज्योतिष उपाय आदि के बारे बताएंगे, जिससे जीवन की कई प्रकार की परेशानियों को दूर करने में मदद मिलती हैं।

चांदी का इस्तेमाल करके आप अपने जीवन को सुखी और संकटों से मुक्त बना सकते हैं। चांदी के गहने पहनने से मन मजबूत बनता हैं और दिमाग तेज होता हैं, साथ ही इससे आपको खुशी भी मिलती हैं।

चांदी की अंगूठी या आभूषण को धारण करने से चंद्रमा ग्रह से जुड़ी हुई समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद मिलती है। चांदी शुक्र ग्रह को भी मजबूत और प्रसन्न बनाती हैं। चांदी शरीर में जमा जहरीले तत्वों को बाहर निकाल कर स्किन को चमकदार भी बनाती हैं।

घर में चांदी के बर्तन होने से होती है सुख-समृद्धि...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/9
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement