If there are more quarrels or negativity dominates at home, then take this remedy-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 28, 2021 8:49 am
Location
Advertisement

घर में अगर ज्यादा झगड़े होते हैं या नकारात्मकता हावी रहती हो तो करें यह उपाय

khaskhabar.com : शनिवार, 20 फ़रवरी 2021 5:56 PM (IST)
घर में अगर ज्यादा झगड़े होते हैं या नकारात्मकता हावी रहती हो तो करें यह उपाय
धन प्राप्ति व अन्य समस्याओं के लिए कई उपाय बताए जाते हैं लेकिन ज्योतिषियों के अनुसार केवल लौंग के जोडों के खास टोटके किए जाएं तो आपकी किस्मत के बंद दरवाजे भी खुल सकते हैं-

किसी भी जरूरी काम की शुरूआत में एक नींबू लें उसमें 4 लौंग गाड़ दें और ॐ श्री हनुमते नम: मंत्र का 21 बार जाप करके उस नींबू को घुमाकर पश्चिम दिशा की तरफ श्रीराम का नाम लेते हुए फेंक दें।

मन में या घर में अगर ज्यादा झगडे होते हों या नकारात्मकता ज्यादा हावी रहती हो तो जातक सुबह के देसी कपूर के साथ एक जोड़ी लौंग नियमित जलाए तो लाभ मिलता है।

किसी भी काम को सौ फीसद सफल बनाने के लिए घर में दाई ओर मुडी हुई सूंड के गणेशजी का चित्र लगाएं, इसके आगे लौंग तथा सुपारी रखें और इसकी पूजा करें। काम पर जाते समय उसमें से एक लौंग को अपने साथ ले जाएं। आपका काम कभी रुक नहीं पाएगा।

आकस्मिक धन लाभ और रुका हुआ पैसा पाने के लिए कच्ची घानी के तेल में दो लौंग डालकर हनुमानजी की पूजा करें आपको ना केवल जबरदस्त धनलाभ होगा बल्कि आत्मरविश्वास में भी बढोतरी होगी।

इसके अलावा हम आपको कुछ ऐसे भी उपाय बता रहे हैं, जिनको करने से हनुमानजी की आप पर तुरंत मेहरबानी होने लगेगी।

हनुमानजी के मंदिर जाकर एक सरसों के तेल का और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं। इसके बाद वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके ठीक बाद मंगलवार के दिन काले वानरों को गुढ चना खिलाएं।

सुबह स्नान के बाद पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दिया जलाएं और पूर्व दिशा की ओर मुहं करके तुलसी की माला से राम का 1008 बार जाप करें, सात सप्‍ताह में आपकी मनोच्‍छा पूरी हो जाएगी।

अगर आप शनि दोष से पीडि़त हैं तो मंगलवार को काली उड़द व कोयले की एक पोटली बनाएं। इसमें एक रुपए का सिक्का रखें और पोटली को खुद पर उसार कर किसी नदी में प्रवाहित कर दें। इससे शनि दोष का प्रभाव कम हो जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement