If self-confidence is over, keep this idol in the house, with self-confidence, money will rain-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 8, 2022 3:50 pm
Location
Advertisement

खत्म हो चुका आत्मविश्वास तो घर में रखे इस मूर्ति को, आत्म विश्वास के साथ होगी धन वर्षा

khaskhabar.com : गुरुवार, 16 जून 2022 1:09 PM (IST)
खत्म हो चुका आत्मविश्वास तो घर में रखे इस मूर्ति को, आत्म विश्वास के साथ होगी धन वर्षा
कहा जाता है कि सफलता उसी व्यक्ति के कदम चूमती है जिसका आत्मविश्वास मजबूत होता है। दृढ़ इच्छा शक्ति के चलते ही व्यक्ति हर मुश्किल कार्य को सफलतापूर्वक करने में कामयाब होता है। व्यक्ति के व्यक्तित्व के विकास में उसके अंदर का आत्मविश्वास बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। आत्मविश्वास के कमजोर होने या समाप्त हो जाने का तात्पर्य व्यक्ति का परेशानियों में घिर जाना और पतन की ओर जाना। व्यक्ति को कभी भी अपना आत्म विश्वास कम नहीं होने देना चाहिए। वास्तु शास्त्र में आत्मविश्वास की वृद्धि के लिए कई उपाय बताये गए हैं। इनमें से एक है पीतल की बनी शेर की मूर्ति को अपने घर में रखना। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में यदि शेर की मूर्ति सही दिशा में और सही स्थान पर रखी जाए तो घर के सभी लोगों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। घर परिवार में धन की वर्षा होने के साथ ही सुख शान्ति रहेगी।

अगर आप में आत्मविश्वास की कमी है और इसके कारण किसी भी काम को आप पूरा नहीं कर पाते हैं तो आपको अपने घर में पीतल का शेर रखना चाहिए। शेर आत्मविश्वास और शक्ति का प्रतीक होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार पीतल का बना हुआ एक शेर घर की उत्तर दिशा या उत्तर-पूर्व महावास्तु क्षेत्र में रखें। इससे आपके आत्मविश्वास में गजब की वृद्धि देखने को मिलेगी। शेर की मूर्ति को रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि इसका मुख घर में केंद्र की ओर हो।

घर में शेर की मूर्ति वास्तु शास्त्र के अनुसार रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। पारिवारिक सदस्यों में लोकतांत्रिक भावना के साथ-साथ सामंजस्य बना रहता है। आत्मविशवास के बढऩे से लोगों के बीच अपनी बातों को काफी सजगता और मजबूती से रखने में मदद मिलती है और मन में हीन भावना नहीं आती।

आलेख में दी गई जानकारियों को लेकर हम यह दावा नहीं करते कि यह पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement