Horoscope Today, 26 July 2019 Check astrological-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 15, 2019 11:09 pm
Location
Advertisement

जानें, शुक्रवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, ये है सभी 12 राशि के लोगों का भविष्यफल

khaskhabar.com : शुक्रवार, 26 जुलाई 2019 07:58 AM (IST)
जानें, शुक्रवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, ये है सभी 12 राशि के लोगों का भविष्यफल
मेष: आज का दिन अच्छा जाने वाला है। महत्वपूर्ण व्यक्तियों से मुलाकात होगी और व्यक्तिगत रिश्तों में कोई अच्छी बात सामने आएगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। दैनिक आय बढ़ा पाने में सफल हो जाएंगे। जिन व्यक्तियों को लेकर आपके मन में बड़ा उत्साह है, वे खरा उतरेंगे और आप उनकी वजह से एक महत्वपूर्ण कार्य को आज ही सम्पादित कर लेंगे। कोई काम बीच में छूट सकता है परन्तु आप किसी अन्य की मदद भी ले सकते हैं और उसे पूरा करा सकते हैं। व्यवसाय में विरोधी लोगों पर आप भारी पड़ेंगे। उनकी जो कुछ भी गतिविधियां हैं आपकी नजर में रहेंगी और आप उनका समाधान कर पाएंगे। छोटी स्थानीय यात्राएं कर सकते हैं और इन्हीं सब के बीच में आप व्यावसायिक कार्य भी निकाल लेंगे। आज दक्षिण दिशा की यात्रा नहीं करें।
वृषभ: इन दिनों कामकाज को लेकर मन में भारी असंतोष रहेगा। आज किसी बकाया काम को करने की जिद में रहेंगे और अन्य लोगों से भी इस तरह की बात करेंगे। साझा भाव से काम करने से लाभ होगा। व्यावसायिक भागीदारी लाभ दे सकती है। आप कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं। लेनदेन की परिस्थितियां थोड़ी कठिन रहेंगी। रुपए के इंतजाम में आप थोड़ा सफल हो जाएंगे परन्तु परिस्थितियां यथावत रहेंगी और विशेष इंतजाम में जुटना पड़ेगा। व्यवसाय में कोई साहसी फैसला लेना पड़े तो आप ले सकते हैं। स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखें, एसिडिटी से परेशानी हो सकती है।
मिथुन: कुछ नया कार्य करने की इच्छा बनी रहेगी। आज अपने दैनिक काम के अलावा भी कोई विशेष काम कर लेना चाहते हैं और आपको इसके लिए आवश्यक मार्गदर्शन भी मिल जाएगा। आपके नए सम्पर्क बहुत लाभ देने वाले हैं और उन्हें बनाए रखने में आपको लाभ है। खर्चों को लेकर आप बहुत ज्यादा परेशान रहेंगे और आपको यह समझ नहीं आएगा कि इस परिस्थिति से बाहर कैसे निकलें। शत्रु की गतिविधियों पर नजर रखें। षडय़ंत्र से भी सावधान रहें। आज एक जगह टिक कर काम नहीं कर पाएंगे। कोई न कोई बाधा बनी रहेगी। बार-बार स्थान बदलना पड़ सकता है। घर-परिवार के लोगों से मिलना हो सकता है।
कर्क: आज का यात्रा का विचार त्याग दें। यात्रा का उद्देश्य सफल नहीं होगा। बाहर के शहरों से सम्पर्क बढ़ेगा। या तो लोग आपसे मिलना आएंगे या टेलीफोन वार्ताओं से काम हो जाएगा। किसी जोखिम वाले काम में हाथ डाल सकते हैं और उसका लाभ आपको मिल सकता है। कोई साहस भरा निर्णय लेना पड़े तो अवश्य लें क्योंकि आपको उसमें आर्थिक लाभ हो सकता है। निकट रिश्तेदारियों से आर्थिक लाभ की सम्भावनाएं बनती हैं। उनसे तालमेल भी बढ़ेगा और व्यावसायिक सहयोग भी बढ़ सकता है। बुद्धिजीवी कार्यों से ज्यादा लाभ होगा। संतान की तरफ से आपको बड़ी चिंता रहेगी परन्तु उनके कामकाज में रुकावट के बाद भी गति आएगी। माता-पिता के लिए दिन अच्छा है। उनकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी, उनका सुख बढ़ेगा, उनके साथ ज्यादा समय गुजरेगा।

सिंह: आज सुबह से मन में थेाड़ा तनाव रहेगा और विवादों से बच के रहना ही ठीक रहेगा। आपसी वार्ताओं में कड़वाहट नहीं आए तभी अच्छा है। दैनिक कामकाज के दौरान आपका कार्यकौशल बढ़ेगा और कुछ नया करने या सीखने को मिलेगा। नौकरी करते हैं तो बॉस प्रसन्न रहेंगे। आपकी प्रशंसा का दिन है परन्तु अपने सहयोगियों को श्रेय दिलाना अच्छा रहेगा। बाहरी शहरों से ठीक-ठीक आय हो सकती है परन्तु उसके लिए आपको अत्यधिक कोशिश करनी होगी। टेलीफोन वार्ताएं अच्छा परिणाम ला सकती हैं। व्यावसायिक विवाद को हर हालत में टालने की कोशिश करें क्योंकि आज तनाव बढ़ाना ठीक नहीं। वाहन संबंधी कुछ असुविधा सकती है या यात्रा कार्यक्रम में थेाड़ी बहुत बाधा हो सकती है परन्तु दिए गए कार्य को निर्धारित समय में ही पूरा करने में सार है। आज दक्षिण दिशा की यात्रा नहीं करें।
कन्या: आज का दिन भाग्यशाली है। कामकाज में गति आएगी और आर्थिक लाभ की सम्भावनाएं बढ़ेंगी। जिस काम को आज ज्यादा फलदायक नहीं मान रहे थे, उसी में लाभ होगा। व्यवसाय के मामलों में आपके निर्णय अच्छे रहेंगे और उनके आधार पर किए काम में सफलता की सम्भावनाएं बढ़ जाएंगी। व्यक्तिगत रिश्तों में सौहाद्र्र बढ़ेगा। दिमाग में छोटी-मोटी चिंताएं रहेंगी परन्तु उनका समाधान निकल आएगा। आज घर-परिवार वालों से या मित्रों से मिलना होगा। किसी दावत में शिरकत करने का मौका मिल सकता है। गरिष्ठ भोजन से बचें। समूह में लिए गए किसी निर्णय में आप अपनी सहमति दे देंगे। आर्थिक लाभ की मात्रा अचानक बढ़ सकती है। आपके वार्ता कौशल पर निर्भर कर सकता है कि आप आज भी कितना लाभ सकते हैं।
तुला: आज पूजा-पाठ और धर्म-कर्म में ज्यादा समय निकालेंगे। धार्मिक कार्यों में खर्चा भी बढ़ सकता है। व्यावसायिक कार्यों में दक्षता का प्रदर्शन करेंगे परन्तु तत्काल लाभ होने की उम्मीद नहीं है। एक तरफ आपके खर्चे बढ़ेंगे और उनको पूरा करने के लिए आप आज ही कुछ लाभ की उम्मीद करेंगे। कानूनी विवाद में आप थोड़ा परेशान रहेंगे यद्यपि आपकी हानि नहीं होगी। शत्रुओं के विरुद्ध कार्यवाही करनी ही पड़ेगी। आप लाख कोशिश करके भी अपने आपको नहीं रोक पाएंगे और किसी न किसी विवाद में पडऩे की स्थिति आ सकती है। आज उच्चकोटि के लोगों से मिलेंगे और धर्म या अध्यात्म में कोई नई अनुभूति हो सकती है।
वृश्चिक: बाहरी यात्रा का त्याग करें। यात्रा निष्फल हो सकती है। बाहरी शहरों से आय बढ़ सकती है। आपके नियमित सम्पर्क बढ़ेंगे। आज अचानक कोई आर्थिक लाभ हो सकता है परन्तु मांग भ्ीा लगातार बनी रहेगी। पुनर्भुगतान के लिए कोई न कोई विशेष कोशिश करनी पड़ेगी परन्तु आपकी बात की रक्षा हो जाएगी। आज किसी विषय के विशेषज्ञ से मिलना होगा जो कि आपको व्यवसाय संबंधी सलाह देंगे। बहुत कोशिश करने के बाद भी किसी एक मामले में निर्णाय मोड़ नहीं ला पाएंगे और अभी आपको उसके लिए प्रतीक्षा करनी होगी। आज आय कम होगी और लिया हुआ धन लौटाना ज्यादा पड़ेगा।
धनु: आज कामकाज का तनाव ज्यादा ही रहेगा। कामकाज की प्राथमिकता तय नहीं कर पाएंगे क्यों कि दोपहर बाद किसी चलते हुए काम बीच में छोडक़र नए काम में लगता होगा। आर्थिक दबाव बहुत ज्यादा है। किसी मामले में समझौता करना ही पड़ेगा। संतान के लिए आज का दिन अच्छा है। उनकी पढ़ाई-लिखाई या उनके व्यवसाय की परिस्थितियों में सुधार होगा। उनको कुछ सुख-सुविधाएं मिल सकती हैं। मित्रों से आपका तालमेल बढ़ेगा। जिन लोगों के ऊपर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं, वे आपकी मदद करेंगे परन्तु किसी भितरघात से भी सावधान रहने की जरूरत है। आज किसी बुद्धिजीवी कार्य से ज्यादा लाभ होगा। नौकरी में यह ध्यान रखें कि बॉस के मिजाज में गर्मी रहेगी और उनके साथ व्यर्थ की बहस करने से कोई लाभ नहीं होगा।
मकर: आर्थिक दृष्टि से समय साधारण है। आय होते हुए भी हाथ में नहीं आएगी, अधर के अधर खर्च हो जाएगी। किसी लाभ की प्राप्ति के लिए या किसी सौदे के मोल-तौल के मामले में आप थोड़ी कठिन शर्तें लगाएंगे और इस कारण से वार्ता सही रूप नहीं ले पाएगी। पिता के लिए आज का दिन शुभ है, माता के लिए भी शुभ है। उनके साथ बातचीत करने के लिए ज्यादा समय निकलेगा और यदि आप दूर रह रहे हैं तो उनसे मिलना भी हो सकता है। संतान के लिए आज का दिन बहुत शुभ है। उनके व्यावसायिक कार्यों में गति आएगी और आर्थिक सुधार की सम्भावना बनती है। भाई-बहिनों से संबंध यथावत चलेंगे और कोई विशेष लाभ नजर नहीं आ रहा है। व्यक्तिगत रिश्तों में किसी बात को लेकर छोटा सा तनाव हो सकता है। आज दक्षिण की यात्रा नहीं करें।
कुंभ: आज कामकाज में थोड़ी जटिलता रहेगी। कार्यभार बहुत अधिक रहेगा और बकाया कामों पूरा करने की मन में चिंता बनी रहेगी। आर्थिक दृष्टि से सुधार के लिए आप बहुत कोशिश करेंगे परन्तु लगता है कि अभी थोड़ा समय लगेगा। घटनाक्रम नियंत्रण में नहीं आ रहा। आज कोई पुराना विवाद पुनर्जीवित हो सकता है, जिसके कारण कामकाज में थेाड़ी अड़चन आएगी। निजी रिश्तों में थोड़ा सा संकोच रहेगा और आप मन की बात चाहकर भी नहीं कह पाएंगे। व्यावसायिक कार्यों में आपकी दक्षता देखने को मिलेगी परन्तु परिणाम उस हिसाब से नहीं मिलेंगे जिस तरह से आप चाहते हैं। आज स्वास्थ्य थेाड़ा नरम रहेगा और खानपान की अनियमितता से भी थोड़ी परेशानी रहेगी। व्यवसाय के विवाद में आप विजयी रहेंगे और किसी भी परिस्थिति में आपकी बात की बात की रक्षा होगी।


मीन: ग्रह स्थिति अच्छी चल रही है और तनाव के बीच में भी आपका लाभ लगातार बढ़ेगा। बाहरी शहरों से अच्छी आय हो सकती है यदि आप अत्यंत सावधानी के साथ कार्य करें। अपना काम करने के लिए योग्य व्यक्तियों का चयन करना अच्छा रहेगा। निजी रिश्तों में थोड़ी सी कठिनाई रहेगी। एक-दूसरे की बात को समझ लेने में ही लाभ है। आज भागीदारी के मामलों में अधिक लाभ होगा। नए रिश्ते जुड़ेंगे या नए विचारों का समावेश होगा। यात्रा के लिए आज अनुकूल दिन नहीं है अत: यात्रा आगे के लिए टाल देने में सार है। भाई-बहिनों के साथ सम्पर्क बढ़ेगा। दोपहर बाद मन खुश रहेगा। नौकरी करते हैं तो बॉस का समर्थन मिलेगा और आपकी बनाई योजनाओं स्वीकृति मिल जाएगी। थोड़ा पूजा-पाठ में मन लगाना अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement