Have to fix Mars, do this work-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 21, 2020 10:14 pm
Location
Advertisement

करना है मंगल ग्रह को ठीक तो करें ये काम

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 जुलाई 2020 09:24 AM (IST)
करना है मंगल ग्रह को ठीक तो करें ये काम
घर के बुजुर्ग जब हमें कोई सीख देते हैं तो कभी-कभी हम उन्हें इग्नोर कर देते हैं। इसका खामियाजा भी हम उठाते हैं। ज्योतिष भी कुछ-कुछ ऐसी ही सीखों से जुडा हुआ है। इसके अनुसार यदि हम कुछ खास आदतों को बदल लें तो सभी ग्रह हमारे पक्ष में काम करने लगते हैं और हमारे भाग्य को मजबूती देने लगते हैं।

कहते हैं यदि किसी मंदिर को सफाई की जाए तो बृहस्पति संवरने लगता है और हमें अच्छे फल मिलने लगते हैं। खाने के बाद झूठे बर्तन को उठाकर जगह पर रखते हैं या साफ़ कर लेते हैं तो चन्द्रमा, शनि ग्रह ठीक होते हैं।

हालांकि इसे कितना अमल करें या नहीं लेकिन कहते हैं कि देर रात जागने से चन्द्रमा अच्छे फल नहीं देता है। जितना हो सके उतना समय पर ही सोएं।

किसी भी बाहर के आए अतिथि को स्वच्छ और ठंडा पानी जरुर पिलाएं। इससे राहू ग्रह ठीक होता है और अपनी कुदृष्टि कभी भी नहीं डालता।

अगर आप अपनी रसोई को गन्दा रखते हैं तो आपको मंगल ग्रह से दिक्कतें आएंगी। रसोई हमेशा साफ़ सुथरी रखेंगे तो मंगल ग्रह ठीक होता है।

घर में सुबह उठकर पौधों को पानी दिया जाए है तो हम बुध,सूर्य,शुक्र और चन्द्रमा मजबूत करते हैं।

जो लोग पैर घसीट कर चलते है उन का राहू खराब होता है। ध्यारन रहे चलने में बरतें सावधानी।

जो कोई भी बाथरूम में कपडे इधर-उधर फेंकता है या बाथरूम में पानी बिखरता है उसका चन्द्रमा डाउन हो जाता है और कभी भी अच्छे फल नहीं देता।

जो कोई भी बाहर से आकर अपने चप्पल, जूते, मोज़े इधर-उधर फेंकता है उसे शत्रु अक्सइर परेशान करते हैं, लिहाजा आते ही जूते-चप्पलों को सही जगह रखने की आदत डालें।

जिसका भी बिस्तर हमेशा फैला हुआ होता है या सलवटें होती हैं उसका चंद्रमा उसे कहीं भी सफल नहीं होने देता। अत: सुबह उठते ही अपना बिस्तेर जरूर सही करें।

तेज बोलने और चीखने से शनि खराब हो सकता है। इससे जमीन जायदाद बिकने लगती है, सम्पती कम होने लगती है।

बुजूर्गों के आशीर्वाद से घर में सुख समृद्धि बढती है तथा गुरू ग्रह अच्छा होता| खासकर मां-बाप के प्रतिदिन पांव छूने वाला व्यक्ति हमेशा सुखी रहता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement