Gifting these things on a Saturday will anger Shanidev-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 19, 2018 7:54 am
Location
Advertisement

गिफ्ट में ना दे ये 10 चीजें, शनिदेव हो जाएंगे नाराज!

khaskhabar.com : मंगलवार, 19 दिसम्बर 2017 10:36 AM (IST)
गिफ्ट में ना दे ये 10 चीजें, शनिदेव हो जाएंगे नाराज!
शनिदेव को सभी ग्रहों में सबसे खतरनाक ग्रह माना जाता है। अगर कोई इन्सान एक अच्छी आयु जीता है तो उसको जीवन में तीन बार शनि की दशा से गुजरना पड़ता है। पहली बार वो इन्सान के साथ खेलता है, दूसरी बार उसकी जिन्दगी में भूचाल ले आता है और तीसरी बार उसके सारे धन-दौलत को नष्ट कर देता है। इसी कारण सभी शनि को शांत रखने का प्रयास करते है। ज्योतिष में शनि को कर्मफल का प्रदाता कहते हैं। शनि ही व्यक्ति को उसके अच्छे-बुरे कर्मों का फल प्रदान कर व्यक्ति के जीवन को सफल या दुश्वर बनाते हैं। भारतीय ज्योतिष में संसार की हर वस्तु को उसके गुणधर्म के आधार पर नवग्रहों के अनुरूप के वर्गीकृत किया गया है।

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप
पत्नी को नींद न आए,नींद पूरी न हो तो समझो


गिफ्ट्स व्यक्ति के सामाजिक जीवन को समृद्ध बनाते हैं। वैसे तो किसी भी वस्तु को खरीद कर उसे भेंट करने का समय उसकी जरूरत पर निर्भर करता है। परंतु ज्योतिष शास्त्र में भी इसके कुछ नियम बताए गए हैं। ऐसा माना जाता है कि शनिवार को कुछ चीज़ें भेंट करने अथवा किसी को गिफ्ट करने से कुंडली में शनि का बल कमजोर पड़ जाता है या कुंडली में शनि की अशुभता बढ़ती है।
आज आपको यह बताने जा रहे है कि शनिवार को यह 10 चीजें गिफ्ट के रूप में किसी को ना दे अन्यथा शनिदेव आप से नाराज हो जाते है-


[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

1/11
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement