End 2021: Bring these 7 things home to make 2022 happy, will be blessed -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 26, 2022 2:05 pm
Location
Advertisement

अंत 2021: 2022 खुशनुमा बनाने के लिए घर लाएँ यह 7 चीजें, होगी बरकत

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 दिसम्बर 2021 12:38 PM (IST)
अंत 2021: 2022 खुशनुमा बनाने के लिए घर लाएँ यह 7 चीजें, होगी बरकत
वर्ष 2021 की समाप्ति में अब सिर्फ एक सप्ताह शेष रहा है। गुजरते वक्त ने बहुत मुश्किलें और तकलीफें दी हैं। उम्मीद है आने वाला समय या यूं कहें नया साल हमें चहुंओर खुशियाँ देगा। ऐसी ही कई परेशानियों से सभी नए साल में छुटकारा पाने की कामना रखते हैं। हर कोई चाहता है कि नया साल उनके लिए नई खुशियां और अच्छे दिन लेकर आए। आज खास खबर डॉट कॉम आपको वास्तु शास्त्र से जुड़ी कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहा है जिनको घर में रखने से न सिर्फ घर में सकारात्मकता का प्रभाव बढ़ता अपितु आपकी मानसिक क्षमता में भी काफी हद तक सकारात्मकता आती है। प्रयास करके इनको नव वर्ष के आगमन से पहले अपने घर में लाएं जिससे घर में बरकत, खुशहाली और सुख-समृद्धि का आगमन हो।
कमलगट्टे की माला व गोमती चक्र
देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए पूजा घर में कमलगट्टे की माला रखें। इससे देवी लक्ष्मी की कृपा होने से घर में धन की कमी नहीं होगी। मान्यता है कि घर में गोमती चक्र रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है। वास्तु अनुसार, 11 गोमती चक्र को पीले कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रखने से घर में बरकत बनी रहती है।
मोरपंख व दक्षिणावर्ती शंख
भगवान श्रीकृष्ण का प्रिय मोरपंख घर में सुख-समृद्धि लेकर आता है। ऐसे में आप भी 1 से 3 मोरपंख लाकर भगवान श्रीकृष्ण के माथे पर लगाएं। आप चाहे तो इसे दीवार पर भी लगा सकते हैं। वास्तु के अनुसार, घर में दक्षिणावर्ती और मोती शंख रखना भी शुभ होता है। नए साल से पहले इसे खरीदकर पूजा करें और फिर अलमारी या तिजोरी में रखें। मान्यता है कि इससे बरकत बनी रहती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement