Do this remedy on the day of Krishna Janmashtami, your house will be completed with money and grains-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 29, 2020 3:16 pm
Location
Advertisement

कृष्ण जन्माष्टमी के दिन करें ये उपाय, आपका घर धन धान्य से हो जाएगा संपन्न

khaskhabar.com : बुधवार, 12 अगस्त 2020 08:48 AM (IST)
कृष्ण जन्माष्टमी के दिन करें ये उपाय, आपका घर धन धान्य से हो जाएगा संपन्न
हिंदू पंचांग के अनुसार कृष्ण जन्माष्टमी या भगवान श्रीकृष्ण की जयंती भद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि (आठवें दिन) को मनाई जाती है। कृष्ण जन्माष्टमी की रात बहुत ही महत्वपूर्ण और खास मानी जाती है। इसलिए कहा जाता है की इस रात किए हुए सभी उपाय बहुत ही कारगर होते हैं। हर कृष्‍ण भक्‍त के लिए जन्माष्टमी का त्‍योहार खास मायने रखता है इसलिए खास उपाय काफी काम करते हैं।

इस वर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी आज मनाई जा रही है। हिंदूओं में कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बहुत शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि इस दिन सृष्टि के पालनहार श्री हरि विष्‍णु ने श्रीकृष्‍ण के रूप में आठवां अवतार लिया था। यही कारण है कि इस दिन किये जाने वाले उपाय बहुत फलदायी साबित होते हैं और व्यक्ति की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। कृष्ण जन्माष्टमी पर लक्ष्मी-कृष्ण से जुड़े हम आपको ऐसे महत्वपूर्ण उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें करने पर आपका घर में धन धान्य से संपन्न हो जाएगा। लक्ष्मी-कृष्ण से जुड़े इन उपायों में से आप कृष्ण जन्माष्टमी के दिन कोई भी उपाय कर सकते हैं।

जन्माष्टमी की रात इनमें से करें कोई 1 उपाय...

शंख...
कृष्ण जन्माष्टमी के दिन प्रभु श्रीकृष्ण के नंदलाल स्वरूप का अभिषेक एक शंख में दूध डालकर अच्छी तरह से करें। अभिषेक करने के बाद माता लक्ष्मी की पूजा करें। भगवान कृष्ण और मां लक्ष्मी की कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी और आपको धन की कभी कमी नहीं होगी।

सिक्का...
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण की पूजा करते समय पूजा स्थल पर कुछ सिक्के रखें और उसके बाद पूजा शुरू करें। जब पूजा खत्म हो जाए तो उस सिक्के को उठाकर अपने बटुए में रख लें और हमेशा रखे रहें। माना जाता है कि यह उपाय करने से लक्ष्मी जी की कृपा होती है।

फल और अनाज...
यदि आप वास्तव में कृष्ण जन्मोत्सव और उपवास को सफल बनाना चाहते हैं तो जन्माष्टमी के शुभ दिन गरीबों को फल और अनाज दान करें। आप चाहें तो किसी धार्मिक जगह जैसे मंदिर और मठ जाकर भी गरीब लोगों को अपने सामर्थ्य के अनुसार दान दे सकते हैं। संभव हो तो आप किसी ज्योतिष से पूछ लें कि आपको कितना दान करना चाहिए। इस दिन दान करना वास्तव में फलदायी होता है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement