By taking this few measures money will be double and mother Lakshmi will always be happy-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 30, 2020 12:30 am
Location
Advertisement

यह चंद उपाय करने से पैसा होगा डबल और मां लक्ष्मी रहेगी सदा प्रसन्न

khaskhabar.com : मंगलवार, 13 अक्टूबर 2020 5:39 PM (IST)
यह चंद उपाय करने से पैसा होगा डबल और मां लक्ष्मी रहेगी सदा प्रसन्न
पैसा कमाना जितना मु‍श्किल है उससे ज्यादा मुश्किल उसे चिरकाल यानी लंबे समय तक बनाए रखना है। ऐसे में कुछ खास वास्तु उपायों को अपनाकर पैसे को आकर्षित किया जा सकता है-

घर की खिड़कियों में क्रिस्टल बॉल लगाने से सकारात्मपक ऊर्जा प्रवाहित होने लगती है। जब उन बॉलों पर सूर्य की रोशनी पडती है, तो ये सुन्दर इन्द्रधनुष का निर्माण करती हैं जिससे घर में वैभव एवं समृद्धि आने के योग बनने लगते हैं।

घर में धन आकर्षित करने के लिए घर को हमेशा साफ-सुथरा रखें, खासतौर पर घर का मुख्य द्वार को सजाकर हुआ होना चाहिए। यदि संभव हो तो घर के मुख्य द्वार का रंग इसके अगल-बगल की दीवारों के रंगों से अलग हटकर किया जा सकता है। इससे मुख्य द्वार का आकर्षण बढ़ता है। इस प्रयोग से मां लक्ष्मी की मेहरबानी हो सकती है।

अपने घर, ऑफिस या प्रतिष्ठान में एक ऐसा दर्पण लगाएं जिससे आपके लॉकर अथवा कैश बॉक्स प्रतिबिम्बित हों। यह संकेतात्मक रूप से अवसरों एवं धन को कई गुना बढ़ाता है।

लाख कोशिशों के बाद भी यदि आपको धनाभाव महसूस हो रहा हो तो घर के बाएं कोने में कोई भारी एवं ठोस वस्तु रखनी चाहिए। अपने घर में यदि फिश एक्वेरियम हो तो वह भी धन को आकर्षित करते हैं। इसे घर की पूर्वोत्तर दिशा में लगाएं।
एक्वेरियम में कम से कम नौ मछलियां होनी चाहिए। इनमें आठ गोल्ड फिश और एक काली मछली होनी चाहिए। ये सभी मछलियां जीवंत, सुन्दर एवं स्वस्थ होनी चाहिए क्योंकि उनका निरंतर गतिमान रहना धन को भी गतिमान रखता है।

अपने भवन या ऑफिस के परिसर में एक बर्ड फीडर या बर्ड बाथ रखें जिससे वन्य प्राणी आकर्षित हों। वन्य प्राणी अपने साथ सकारात्मक ऊर्जा लाते हैं तथा घर की हर दिशा में समृद्धि आकर्षित करते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement