By doing this miraculous throne, Hanuman ji will be pleased with you-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 28, 2021 9:50 am
Location
Advertisement

यह चमत्कारी टोटका करने से हनुमानजी की कृपा होगी आपके ऊपर

khaskhabar.com : मंगलवार, 19 जनवरी 2021 1:55 PM (IST)
यह चमत्कारी टोटका करने से हनुमानजी की कृपा होगी आपके ऊपर
यह बात हम सभी जानते है कि मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है। रामभक्त हनुमान जी इस कलयुग में भी सबसे सक्रिय देवताओं में से एक है। कहा जाता है कि हनुमान जी की आराधना सभी भक्तों के हर संकट को हर लेती है और उनकी समस्या दूर हो जाती है।


मान्यता है कि अगर जातक मंगलवार को पीपल की पूजा करने से हर मनोकामना पूरी होती है वहीं बजंरगबली आपको मालामाल कर देते है।

यह चमत्कारी टोटका करने से हनुमानजी की कृपा आपके ऊपर होगी

यदि आप अपने जीवन में धन की कमी, दरिद्रता को लेकर परेशान है तो चालीस दिनों तक किया जाने वाला यह उपाय आपको आपकी सभी परेशानी से हमेशा के लिए मुक्ति दिला देगा। जातक को रोजाना शाम के वक्त हनुमान जी के मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीया जलाना चाहिए।

मंगलवार और शनिवार के दिन दीया जलाने के बाद सिंदूर तिलक जरूर लगाएं। 40 दिनों तक रोजाना इस उपाय को करने के बाद आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगी और पैसे की तंगी हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी।

हनुमान जी को खुश करके पाएं मनचाहा फल

अगर आप अपनी सभी इच्छाएं जल्‍द पूरा करना चाहते हैं तो पीपल के पत्‍तों का चमत्कारी उपाय करें। शनिवार को ब्रह्म मुहूर्त में उठकर नित्य कर्मों से निवृत्त होकर किसी पीपल के पेड़ से 11 पत्ते तोड़ लाएं। इसके बाद सभी पत्तों को साफ पानी से धो लें। फिर कुमकुम, अष्टगंध और चंदन मिलाकर इन पत्‍तों पर श्रीराम का नाम लिखें।

नाम लिखते वक्त हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें इसके बाद श्रीराम लिखे हुए इन पत्तों की एक माला तैयार करें। तैयार पीपल के पत्तों की माला को किसी भी हनुमानजी के मंदिर में जाकर उनकी प्रतिमा को अर्पित करें। जातक यह उपाय हर मंगलवार और शनिवार को करते रहें। कुछ वक्त बाद आपको अच्छे परिणाम दिखने लगेंगे।

हनुमानजी के सामनेे सरसों के तेल का मिट्टी का दीपक जलाएं

जातक धन और सम्पदा प्राप्त करने के लिए रोजाना रात्रि में सोने से पूर्व हनुमान जी के सामने सरसों के तेल का मिट्टी का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

हनुमानजी का तस्वीर घर में पवित्र स्थान पर इस प्रकार से लगाएं कि हनुमान जी दक्षिण दिशा की ओर देखते हुए दिखाई दें। यह उपाय प्रत्येक मंगलवार या शनिवार को सिंदूर एवं चमेली का तेल हनुमानजी को अर्पित करें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement