Why Do Creepy Dolls Keep Appearing on Texas Beaches?-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 1, 2022 7:31 am
Location
Advertisement

टेक्सास समुद्र तटों पर दिखाई देती रहती हैं खौफनाक गुडिय़ा, क्यों?

khaskhabar.com : बुधवार, 04 मई 2022 1:59 PM (IST)
टेक्सास समुद्र तटों पर दिखाई देती रहती हैं खौफनाक गुडिय़ा, क्यों?
अमेरिका के टेक्सास में पिछले दो सालों से बेहद रहस्यमयी गुडिय़ाँ समुद्री तटों पर बहकर आ रही हैं। यह गुडिय़ाँ कहां से आ रही हैं, इसपर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। मिशन-अरानास रिजर्व के शोधकर्ताओं को 40 किलोमीटर तक फैले समुद्र तट पर अब तक दर्जनों गुडिय़ाँ मिल चुकी हैं। शोधकर्ताओं की टीम के एक सदस्य ने, मिशन अरन्सास के फेसबुक पेज पर वीडियो में कहा, यह गुडिय़ाँ खौफनाक लगती हैं। मुझे पता है कि आप में से कुछ अजीबोगरीब लोगों को ये डरावनी गुडिय़ाँ पसंद आएंगी। इनकी आंख से अजीब बार्नेकल्स निकल रहे हैं, शायद हम इंटरनेट पर इन्हें बेच दें। पता चला है कि इस तरह की डरावनी डॉल्स का भी एक बाजार है। समुद्र तट पर मिली इन डॉल्स को सालाना फंडरेजिंग ऑक्शन में बेच दिया जाएगा।
बता दे, बार्नेकल्स एक तरह के आथ्र्रोपोड होते हैं, जो समुद्र में रहते हैं। हालाकि, कुछ गुडिय़ों पर फजी शैवाल की परत भी चढ़ी हुई दिखी है।

मिशन अरन्सास रिजर्व के निदेशक जेस टनेल का कहना है कि जिन डॉल्स के बाल नहीं हैं, वे सबसे ज़्यादा अजीब दिखती हैं। हालांकि, हम यहां वैज्ञानिक कार्य ही कर रहे हैं, लेकिन ये डॉल्स हमारे लिए पर्क हैं। कुछ गुडिय़ों की आखें खौफनाक हैं, कुछ गंजी हैं और एक बार तो एक सेक्स डॉल का सिर भी मिला था, जो करीब 35 डॉलर में बेचा गया था। समुद्री सामान इक_ा करने वालों के लिए तो यह खजाना है। लेकिन सवाल यह उठता है कि ये गुडिय़ाँ आखिर आती कहां से हैं?

यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास मरीन साइंस इंस्टीट्यूट में मिशन अरानास रिजर्व के निदेशक जेस टनेल ने सदर्न लिविंग को बताया कि गुडिय़ा विशेष रूप से पाद्रे द्वीप और माटागोर्डा द्वीप के बीच के क्षेत्र में खींची गई लगती हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement