Ukraine bank offers 21 percent interest rate for doing 10,000 steps a day-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 4, 2020 11:01 am
Location
Advertisement

गजब! इस बैंक ने शुरू की अनोखी पहल, लोग खुद ही कमाए ऐसे ज्यादा ब्याज...

khaskhabar.com : शुक्रवार, 30 नवम्बर 2018 12:15 PM (IST)
गजब! इस बैंक ने शुरू की अनोखी पहल, लोग खुद ही कमाए ऐसे ज्यादा ब्याज...
नई दिल्ली। आजकल की भागदौड भरी जिदंगी में लोगों के पास समय नहीं है। बदलती लाइफ स्टाइल के चलते ज्यादातर लोग पैदल चलना पसंद नहीं करते है। ऐसे में लोगों के बीमारियों के बढने की संभावना ज्यादा बढ रही है। लेकिन इस समस्या से निजात पाने के लिए एक बैंक ने अनोखी पहल की है। लोगों को पैदल चलने के लिए प्रोत्साहित करने का बैंक ने एक शानदार तरीका निकाला है।

दरसअल, यूक्रेन में साल 2015 में खुले मोनो बैंक ने अपने ब्याज दर को पैदल चलने से जोड़ दिया है। इसमें यह शर्त रखा गया है कि रोजाना कम से कम 10,000 कदम पैदल चलना होगा। जो ग्राहक बैंक के मानदंड के मुताबिक पैदल चलने का लक्ष्य पूरा करता है, बैंक उसके बचत खाते में 21 प्रतिशत ब्याज के रूप में राशि प्रदान करता है।

लेकिन अगर कोई लगातार तीन दिन तक 10,000 कदम से कम पैदल चलता है तो उसे महज 11 प्रतिशत ही ब्याज मिलता है। आपको यहां बता दें कि इस वक्त्स बैंक के 50 प्रतिशत ग्राहक 21 प्रतिशत की ब्याज दर प्राप्त कर रहे हैं। बीते तीन सालों में बैंक ने अपने साथ पांच लाख ग्राहकों को जोडऩे में सफलता हासिल की है। लोगों को पैदल चलाने का आइडिया बैंक के तीन सीईओ- डिमा डुबिलेट, मिशा रोगाल्सकी और ओलेग गोरोखोवस्की को आया।

मोटापे की समस्या से निजात पाने के लिए किया ऐसा...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/5
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement