The worlds most haunted chair, the one who sat there died -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 30, 2021 4:37 am
Location
Advertisement

दुनिया की सबसे ज्यादा प्रेतबाधित कुर्सी, जो बैठा उसकी हुई मौत

khaskhabar.com : शुक्रवार, 01 अक्टूबर 2021 3:38 PM (IST)
दुनिया की सबसे ज्यादा प्रेतबाधित कुर्सी, जो बैठा उसकी हुई मौत
दुनिया में कई कथित प्रेतबाधित चीजें या वस्तुएं हैं। ऐसा कहा जाता है कि आत्माएं अपने आप काम नहीं कर सकती हैं क्योंकि वे अब हमारी दुनिया या हमारी वास्तविकता से संबंधित नहीं हैं। उन्हें खुद को उन वस्तुओं से जोडऩे की जरूरत है जो उन्हें पसंद हैं या दुनिया में मौजूद होने पर उनकी भावना थी। जैसे उनकी गुडिय़ा या दर्पण या खिलौने या यहां तक कि सामान्य वस्तुएं जैसे कुर्सी बिस्तर वगैरह। यदि आप इसे देखें, तो घर में चलती गुडिय़ा या वस्तुओं के गुम होने के बारे में नरक की कहानियां हैं। सभी भूतिया कहानियां किसी न किसी तरह से घर की वस्तुओं से संबंधित हैं। ऐसा करने से, आत्माएं आपको परिसर में अपने अस्तित्व के बारे में बताएंगी। ऐसा ही एक वाक्या हम आपको आज बताने जा रहे हैं। एक प्रेतबाधित कुर्सी। जो तस्वीर आप ऊपर देख रहे हैं वह भूतिया कुर्सी की असली तस्वीर है और ब्रिटेन संग्रहालय में इसे दीवार पर ऊंचा रखा गया है ताकि लोगों को इस पर बैठने से रोका जा सके क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि जो कोई इस कुर्सी पर बैठा वह अकाल मृत्यु का ग्रास बना है।
ये कुर्सी थॉमस बस्बी नामक एक शख्स की थी। कहा जाता है कि उसकी इस पसंदीदा चेयर पर एक बार उसके ससुर बैठ गए थे। इससे थॉमस काफी गुस्सा हो गया और उसने उनका मर्डर कर दिया। इस मर्डर के कारण थॉमस बस्बी को फांसी के तख्ते पर लटका दिया गया था। हालांकि मरने से ठीक पहले थॉमस ने ये श्राप देते हुए कहा कि जो कोई भी इस कुर्सी पर बैठने की हिमाकत करेगा उसकी मौत हो जाएगी। गौरतलब बात है कि थॉमस की मृत्यु के बाद भी कई लोगों ने इस बात को गंभीरता से नहीं लिया और उस कुर्सी पर बैठना चाहा। हालांकि चेयर पर बैठने के बाद कुछ ही दिनों में उनकी मृत्यु हो गई।
कुछ समय बाद जब कुर्सी पर बैठने वाले 4 और लोगों की मृत्यु हुई, तो कई लोगों को इस बात का एहसास हुआ कि ये कुर्सी शापित हो चुकी है। द्वितीय विश्व युद्ध के समय कुछ सैनिक इस चेयर पर बैठे थे। युद्ध के दौरान इन सभी सैनिकों में से एक भी जिंदा नहीं बच सका। कहा तो ये भी जाता है कि आज भी थॉमस बस्बी की आत्मा इस कुर्सी में है। उसके बाद से इस चेयर को लोगों की पहुंच से दूर कर दिया गया। इसे अब एक म्यूजियम में रखा गया है। इस कुर्सी को डेथ चेयर के नाम से भी जाना जाता है। इसे लेकर लोगों के भीतर डर इतना ज्यादा है कि वे इसे म्यूजियम में भी देखने से डरते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement