The 14-year-old boy was given the responsibility to follow the lockdown-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 14, 2020 6:03 am
Location
Advertisement

लॉकडाउन का पालन करवाने की जिम्मेदारी 14 साल के लड़के को दी

khaskhabar.com : रविवार, 03 मई 2020 1:15 PM (IST)
लॉकडाउन का पालन करवाने की जिम्मेदारी 14 साल के लड़के को दी
बहराइच (उत्तर प्रदेश)। उत्तर प्रदेश में एक 14 साल के लड़के को लॉकडाउन का पालन करवाने की जिम्मेदारी दी गई। बहराइच के मिहीपुरवा इलाके में शनिवार को 14 वर्षीय सौम्या अग्रवाल को एक पुलिस चौकी का प्रभार दिया गया। वह अपने इलाके में लॉकडाउन को लागू कर नियमों का शक्ति से पालन कराने को लेकर प्रयासरत था। उसके इन्हीं प्रयासों को देखते हुए स्थानीय स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) ने उसे एक दिन के लिए यह जिम्मेदारी देते हुए चार्ज सौंपा।

नारंगी रंग की एक टी शर्ट और पैंट पहने, हाथ में डंडा लिए सौम्या ने पुलिसकर्मियों की एक टीम के साथ घूमकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'दो गज की दूरी' वाली अपील दोहराई।

सौम्य ने घोषणा कर कहा, "लॉकडाउन के नियमों का पालन किया जाना आवश्यक है, यदि कोई लॉकडाउन का उल्लंघन करता है, तो आज का पुलिस चौकी प्रभारी होने के नाते मैं कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज करूंगा और दोषियों को जेल भेजूंगा।"

बहराइच के एसपी विपिन मिश्रा ने कहा, "यह सामुदायिक पुलिसिंग का दौर है, हम लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं कि वह खुद से अपने पर पुलिसिंग (नियमों का पालन) करें।"

मोतीपुर पुलिस थाना प्रभारी जे.पी शुक्ला ने कहा, "जब मिहींपुरवा के पुलिस चौकी प्रभारी अजय तिवारी को पता चला कि सौम्या लोगों को लॉकडाउन नियमों का पालन करा रहा है और बल में शामिल होने का इच्छुक हैं, तो उन्होंने यह प्रयोग किया।"

तिवारी ने कहा कि यह प्रयोग सफल रहा और लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। इस बीच सौम्या ने कहा कि इस प्रयोग के चलते पुलिस बल में शामिल होने का उसका संकल्प और अधिक ²ढ़ हो गया है।

बहराइच के सांसद अक्षयवर लाल ने भी इस अवधारणा की प्रशंसा कर कहा कि यह लोगों को लॉकडाउन के महत्व को समझाने में मददगार सिद्ध होगा।

उन्होंने सौम्या की सराहना करते हुए उसे सलाह दी कि वह खुद भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यानपूर्वक पालन करें और साथ ही पढ़ाई का ध्यान रखें ताकि एक दिन पुलिस बल में शामिल होकर वह अपने सपने को पूरा कर सके। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement