strange hotel in the world-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:06 pm
Location
Advertisement

ये हैं दुनिया का एक अजीब होटल......

khaskhabar.com : मंगलवार, 12 जून 2018 6:55 PM (IST)
ये हैं दुनिया का एक अजीब होटल......
होटल एक 'सीरियल किलर' की स्टोरी से इंस्पायर्ड होकर बनाया गया है। बताया गया है कि, इस होटल को 19 वीं शताब्दी के प्रारंभिक चक्र में इसे होटलो जैसा ही रूप दिया गया। दिखने में यह काफी अत्यधिक शानदार लगता है।उस समय अमेरिका में एक सीरियल किलर बड़ा फेमस हुआ था। वह होटल में लोगों की हत्या करता था। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि इस सीरियल किलर ने 1891-1949 के बीच अमेरिका में लगभग 200 से भी ज्यादा लोगों की हत्या की थी। आश्चर्यजनक बात ये है कि सभी मर्डर होटल के एक ही कमरे में किये गये है। इस भय से लोगों ने होटल में ठहरना तक बंद कर दिया था।

इस बात को कई वर्ष बीत गए है लेकिन दुनिया में आज भी इस किलर की बातें की जाती है। इस किलर का नाम 'एच.एच होम्स' था। बाद में इस सीरियल किलर पर बेस्ड कई मूवी व नाटक भी बनाए गए। कहा जाता है कि इसकी मोत को लेकर भी राज रहा। एच.एच होम्स नामक इस हत्यारे को फिलाडेल्फिया की मोयामेंसिग नामक जेल में सन 1896 में फांसी दे दी गई थी। कुछ समय बाद अचंभित करने वाली बात सामने आई कि हत्यारा से भाग निकला था। फिर से होटल में हत्याए होने लगी लेकिन उन हत्याओं का कोई सुराग न लगा पाया।


अब तक लगभग 200 से भी ज्यादा हत्याए हो चुकी है और इसके पीछे होम्स का ही हाथ माना जाता है। बता दें लंदन में एक बार फिर लोगों को उस दौर के डर से रूबरू कराने के लिए इस 'हॉलॉ होटल' को बनाया गया है। यहां कई ट्रैप ऐसे तैयार किए गए हैं जिससे आपको लगेगा की होटल में कोई आपको मरना चाहता है। अगर आपको किसी ऐसे रोमांच का शौक हो तो इस अजब-गजब होटल में एक रात बिताकर देखे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement