Mens Extramarital Sexuality in Rural Papua New Guinea-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:55 am
Location
Advertisement

यहां महिलाओं का चलता है राज, लडकों के साथ करती है ऐसा हाल

khaskhabar.com : रविवार, 04 नवम्बर 2018 3:05 PM (IST)
यहां महिलाओं का चलता है राज, लडकों के साथ करती है ऐसा हाल
अक्सर अभी तक हमने सुना और देखा है कि राह चलते पुरुष किसी महिला या लडकी को छेडते है या उन पर कुछ भी उल्टे-सीधे कमेंट करते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां लडक़े नहीं बल्कि महिलाएं और लडकियां लडक़ो पर अत्याचार करती हैं और उन्हें छेड़ती हैं। जी हां, आप शायद यकीन ना करें लेकिन यह सच है। दरअसल, पश्चिम अफ्रीका के गिनी में पुरुष की नहीं बल्कि सिर्फ महिलाओं की हुकूमत चलती है। यहां उन्हें किसी भी पुरुष के साथ सेक्स करने की आज़ादी मिली है और उनके साथ कुछ भी कर सकती हैं। अगर पुरुष इसका विरोध करते हैं तो उन्हें इसके लिए बुरी तरह से प्रताडि़त भी किया जाता है। इसके चलते पुरुष इसका विरोध भी नहीं करते और चुपचाप ये सब बर्दाश्त करे हैं।

बता दें, गिनिया में एक गांव है, जहां महिलाओं को वो सारे अधिकार मिले हैं जो अन्य देशों में पुरुषों के पास होते हैं। यहां महिलाएं या लड़कियां राह चलते किसी भी लडक़े या पुरुष को छेड़ सकती हैं और इच्छा होने पर उससे जबरदस्ती भी कर सकती है और उनके साथ शारीरिक सम्बन्ध भी बना सकती हैं। ऐसा करने से उन्हें कोई भी नहीं रोक सकता।

यहां एक खास त्यौहार मनाया जाता है जिसका नाम यम है। इस त्यौहार में महिलाएं एक झाड़ी में जाकर छिप जाती हैं और अपनी पसंद के लडक़े का इंतज़ार करती हैं। मन पसंद लडक़ा मिलने पर वो उनके साथ शारीरिक संबंध बनाती हैं और इस त्यौहार मनाती हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement