Madhya Pradesh: Baby born during mothers suicide battling for life-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 28, 2020 11:24 am
Location
Advertisement

गर्भवती महिला ने फंदे पर लटके हुए दिया बच्चे को जन्म

khaskhabar.com : शनिवार, 22 दिसम्बर 2018 08:38 AM (IST)
गर्भवती महिला ने फंदे पर लटके हुए दिया बच्चे को जन्म
कटनी। अक्सर कहा जाता है कि भगवान ने जिंदगी है तो फिर मौत भी उसका कुछ नहीं बिगाड सकती। मध्यप्रदेश में ये कहावत बिल्कुल सही साबित हुई है। हालांकि यहां पर मां की महिला हो गई है। दरअसल, मध्य प्रदेश के कटनी में गरीबी से तंग आकर नौ महीने की एक गर्भवती महिला ने कथित रूप से पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसी दौरान उसका प्रसव हो गया और नवजात शिशु नाल में फंसकर अपनी मृत मां के पैरों से लटकता हुआ जिंदा मिला।

वह स्वस्थ है। मौके पर पहुंची सब इंस्पेक्टर कविता साहिनी ने शुक्रवार को बताया कि कटनी न्यू जंक्शन पुलिस स्टेशन इलाके में संतोष ठाकुर की पत्नी लक्ष्मी ने अपने घर में मवेशियों की बाड़े में फांसी लगा कर आत्महत्या की ली। वह नौ महीने की गर्भवती थी।

उन्होंने कहा कि गुरुवार सुबह संतोष ने लक्ष्मी को फांसी पर लटकते हुए देखा। उसके बाद सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्त्री रोग विशेषज्ञ को बुलाया। महिला को फंदे से नीचे उतारा गया। स्त्री रोग विशेषज्ञ ने तब कहीं जाकर गर्भनाल काटा और बच्चे को कटनी जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां वह स्वस्थ है। संतोष खेतिहर मजदूर है।

उन्होंने कहा,‘जब मैं मौके पर पहुंची, उस वक्त लक्ष्मी मर चुकी थी। उसी बीच मैंने अचानक देखा कि उसके पैरों से लटकता हुआ जिंदा एक नवजात बच्चा है, जो मृत महिला के गर्भनाल में जुड़ा हुआ था और उसके पैरों से लटका हुआ था।’ कविता ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि अत्यधिक गरीबी के चलते महिला ने आत्महत्या की है। इस महिला का यह पांचवां बच्चा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement