KZHK Cool Dad Throws Party, Distributes Sweets After Son Fails In Class X Exam In MP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 11:59 pm
Location
Advertisement

बेटे के फेल होने पर पिता ने किया ऐसा काम, लोगों ने की तारीफ

khaskhabar.com : शुक्रवार, 18 मई 2018 4:08 PM (IST)
बेटे के फेल होने पर पिता ने किया ऐसा काम, लोगों ने की तारीफ
इंदौर। परीक्षा के परिणामों में बच्चों के मैरिट में आने पर या टॉप करने पर माता-पिता अक्सर उनकी सफलता को अच्छी तरह से सेलिब्रेट करते तो आपने खूब सुना और देखा होगा, लेकिन कभी अपने सुना है कि बच्चें के फेल होने पर किसी माता-पिता ने जबरदस्त पार्टी दी हो। आप शायद यकीन ना करें लेकिन यह सच है। दरअसल, मध्यप्रदेश के सागर जिले में ऐसा नजारा देखने को मिला। एक पिता ने 10 वीं बोर्ड में बेटे के फेल होने पर बेटा कहीं तवान (डिप्रेशन) में आकर कोई गलत कदम न उठा लें इसलिए उसकी असफलता को शानदार तरीके से सेलिब्रेट करते हुए समाज में एक मिसाल पेश की।

पिता ने दी शानदार पार्टी...

दरअसल अभी हाल ही में एमपी बोर्ड के नतीजे सामने आए है। जिसमें कई बच्चों ने टॉप किया तो कई बच्चें खराब प्रदर्शन की वजह से इस साल फेल हो गए। इन्हीं में से एक सागर जिले के एक स्कूल का कक्षा दसवीं का छात्र आसू फेल हो गया। उनके परिवार ने उसे डिप्रेशन में जाने से बचाने के लिए बेटे के फेल होने को भी शानदार तरीके से सेलिब्रेट किया। मतलब जिस दौर में बच्चे फेल होने पर परेशान हो जाते हैं और परिवार के प्रेशर का सामना करते हैं उसी दौर में एक परिवार ने अपने बच्चें को प्रेशर से निकालने के लिए उसके फेल होने को भी खूब एंजॉय किया।

फेल होने पर निकाला जुलूस...
10वीं में फेल हुए छात्र आसू के पिता ने बेटे की असफलता को सेलिब्रेट करते हुए उसे हताशा से बचाने के लिए उसके पिता ने घर के पास ही शामियाना लगवाया और आसपास के लोगों को मिठाईयां बांटकर जश्न मनाया। पिता ने अपने बेटे के फेल होने पर ना सिर्फ जश्न मनाया उसके साथ जुलूस भी निकाला।

पिता ने मिसाल पेश की...

आसू के पिता और पेशे से सिविल कॉन्ट्रेक्टर सुरेंद्र कुमार व्यास ने बताया कि मेरा बेटा कोई गलत कदम न उठा ले, इसलिए ऐसा किया। मेरी तरह सभी माता-पिता को समझाना चाहिए कि बेटा पढ़ो और अच्छे नंबर लेकर आओ। वो इस जश्न के माध्यम से समाज को संदेश देना चाहते हैं कि अगर हम अपने बच्चे की कामयाबी में उसके साथ हैं तो उसकी असफलता में भी उसका साथ देना चाहिए। अगर कभी बच्चों को असफलता का मुंह देखना पड़े तो हमें उन्हें आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, न कि उनसे बदसलूकी करनी चाहिए। छात्र आशु का कहना है कि मैं मंगलवार को ही रुक जाना नहीं योजना का फॉर्म भरकर शेष 4 विषयों की पढ़ाई मन लगाकर करुंगा और 10वीं पास भी करुंगा। आसू के पिता की इस सोच की पूरे इलाके में तारीफ हो रही है। उनके इस कदम से उन्होंने सच में समाज में एक मिसाल पेश की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement