kshama bindu married to her self-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 11:24 am
Location
Advertisement

बिन दुल्हे-पंडित दुल्हन बनी क्षमा बिंदु, हुई एक अनोखी शादी

khaskhabar.com : गुरुवार, 09 जून 2022 5:59 PM (IST)
बिन दुल्हे-पंडित दुल्हन बनी क्षमा बिंदु, हुई एक अनोखी शादी
गुजरात के वडोदार की एक लडक़ी का अपने आप से शादी करने का मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। शादी की घोषणा के साथ ही यह विवादों में आ गई थी। न सिर्फ समाज अपितु राजनेता तक इस मामले में कूद पड़े थे। विवादों से बचने के लिए वडोदरा की क्षमा बिंदु ने बुधवार को अपने-आप से शादी कर ली। गौरतलब है कि क्षमा बिंदु ने पहले 11 जून को खुद से शादी करने का ऐलान किया था लेकिन विरोध के बढऩे के कारण क्षमा बिंदु ने तय तारीख से 3 दिन पहले ही खुद से शादी कर ली। वडोदरा के गोत्री में स्थित अपने घर में क्षमा ने रीति रिवाजों के साथ शादी की। शादी के दौरान हल्दी, मेहंदी की रस्में हुईं, क्षमा ने फेरे भी लिए। हालांकि, इस शादी में न दूल्हा था और न ही पंडित। इस शादी में क्षमा के कुछ खास दोस्त ही शामिल हुए।

क्षमा ने पहले 11 जून को खुद से शादी का ऐलान किया था। इसके बाद से उनके घर पर लगातार लोगों का तांता लगा था। इसे लेकर उनके पड़ोसियों ने विरोध जताया था। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, क्षमा ने बताया कि उन्होंने तय तारीख से पहले शादी इसलिए करने का फैसला किया, क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं 11 जून को उनके घर आकर कोई विवाद न खड़ा कर दे। क्षमा ने कहा कि वे अपना स्पेशल दिन बर्बाद नहीं करना चाहती थीं। इसलिए उन्होंने बुधवार को ही शादी कर ली।

क्षमा ने पहले उन्होंने मंदिर में शादी करने का फैसला किया था। लेकिन बीजेपी नेता के विरोध के बाद उन्होंने घर से शादी करने का फैसला किया। इसके बाद पंडित ने भी शादी की रस्में कराने से इनकार कर दिया था। इसके बाद क्षमा ने टेप पर मंत्र बजाकर शादी करने का फैसला किया।

क्षमा ने कहा, मैं मंदिर में शादी करना चाहती थी, लेकिन दुर्भाग्य से मुझे वेन्यू बदलना पड़ा। शादी की रस्में पूरी होने के बाद क्षमा ने दोस्तों और मेहमानों के साथ कंगना रनौत की फिल्म क्वीन का गीत लंदन ठुमुकदा पर जमकर डांस किया। आईने के सामने खड़े होकर क्षमा ने खुद को चूमा और मुस्कुराते हुए कई पोज दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement