karnataka college students were made to wear cardboard boxes during exam to stop cheating photos viral on social media Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 28, 2020 3:59 am
Location
Advertisement

ये क्या! नकल रोकने के लिए कॉलेज ने अपनाया अजीबोगरीब तरीका, छात्रों को पहना दिए

khaskhabar.com : शनिवार, 19 अक्टूबर 2019 1:44 PM (IST)
ये क्या! नकल रोकने के लिए कॉलेज ने अपनाया अजीबोगरीब तरीका, छात्रों को पहना दिए
हावेरी बेंगलुरु से 335 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यह चौंकाने वाली घटना बुधवार की है और इसका खुलासा तब हुआ जब शुक्रवार को को-एजुकेटिड निजी कॉलेज के छात्रों का परीक्षा हॉल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें छात्र गत्ते का डिब्बा पहने परीक्षा देते नजर आए।

छात्र अपनी कक्षा में अर्थशास्त्र और रसायन विज्ञान की परीक्षा दे रहे थे। अधिकारी ने कहा, "वजह जो भी हो, उन्हें (छात्रों को) लिखित परीक्षा के दौरान डिब्बे पहनने के लिए नहीं कहा जा सकता। हमारी ओर से ऐसी कोई सलाह नहीं दी गई, न ही ऐसा कोई नियम है।"

हालांकि, छात्र सांस ले सके और देख सकें, इसलिए डिब्बों को सामने से काटा गया था, लेकिन वे अपने बेंच पर बैठे अन्य छात्रों की उत्तर पुस्तिका देखने के लिए सिर को बाएं या दाएं नहीं हिला सकते थे। इस घटना पर राज्य के शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार ने कहा कि इस तरह के कार्य अस्वीकार्य है। कुमार ने ट्वीट किया, "किसी के पास ऐसा कोई अधिकार नहीं है कि वह छात्रों के साथ जानवरों जैसा व्यवहार करे। इस अनाचार से जल्द निपटा जाएगा।"

ये भी पढ़ें - इस बकरी का स्टंट देख दंग रह जाएंगे आप

2/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement