Italian town bans use of Google Maps after too many people get lost-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 20, 2019 5:45 am
Location
Advertisement

Google Maps : यहां गूगल मैप पर लगा बैन! प्रशासन ने इस्तेमाल न करने की दी सलाह

khaskhabar.com : शुक्रवार, 18 अक्टूबर 2019 2:05 PM (IST)
Google Maps : यहां गूगल मैप पर लगा बैन! प्रशासन ने इस्तेमाल न करने की दी सलाह
आपने गूगल मैप के बारे में काफी सुना होगा। आज के समय ज्यादातर लोग गूगल मैप की वजह से ही अपनी मंजिल तक पहुंचते हैं। कई बार रास्ता भटक जाए तो गूगल मैप काफी कारगार साबित होता है। लेकिन आज हम आपको गूगल मैप से जुडी ऐसी खबर के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। हम आज एक ऐसे गांव के बारे में बता रहे है जो पर्यटकों के लिए गूगल मानचित्र सिरदर्द बन चुका है।

इटली के सार्डिनिया गांव में यहां के मेयर पर्यटकों से गूगल मानचित्र उपयोग न करने की सलाह दे रहे हैं। जी हां, आप शायद यकीन ना करें लेकिन ये सच है।

ऑग्लिस्ट्रा प्रांत के एक पर्वतीय गांव, बौनेई के महापौर सल्वाटोर कोरिएस ने लोगों को पारंपरिक कागज के नक्शों का उपयोग करने की सलाह दी क्योंकि बहुत सारे पर्यटक रास्ता भटकने के बाद खतरनाक जगहों पर पहुंच जाते हैं जिससे फायर सर्विस या माउंटेन रेस्क्यू टीम को बार-बार आना पड़ता है और पर्यटकों को खोजने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

यहां की स्थानीय पुलिस ने नागरिकों एक संदेश जारी कर कहा कि गूगल मानचित्र से सुझाए गए निर्देशों का पालन न करें। यहां के प्रशासन ने कहा कि हम लोगों को कागज के नक्शे उपलब्ध कराएंगे और सोशल मीडिया पर भी सही मानचित्र को साझा करेंगे जिससे लोगों को परेशानियों से बचाया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement