Fracture in private part of man while having sex with wife-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 3:46 pm
Location
Advertisement

पत्नी के साथ संभोगरत होते समय शख्स के प्राइवेट पार्ट में हुआ फ्रैक्चर

khaskhabar.com : शुक्रवार, 05 अगस्त 2022 1:00 PM (IST)
पत्नी के साथ संभोगरत होते समय शख्स के प्राइवेट पार्ट में हुआ फ्रैक्चर
पचास साल के एक व्यक्ति का अपनी पत्नी के साथ सम्भोग करते समय प्राइवेट पार्ट में फ्रैक्चर हो गया। यह एक ऐसा हादसा था जिसके बारे में उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा। स्थिति यह पैदा हुई कि उसका पेशाब आना बन्द हो गया और लगातार खून निकलने का सिलसिला जारी रहा। इसके बाद शख्स को तुरंत अस्पताल भर्ती कराया गया जहां डॉक्टर ने उसकी सर्जरी की। International Journal of Surgery Case Reports में इसकी रिपोर्ट प्रकाशित की गई है जिसके मुताबिक शख्स डॉक्टरों के पास प्राइवेट पार्ट में दर्द की समस्या लेकर आया था। ऐसे में इंडोनेशिया के जावा के Dr Soetomo General हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने उसका इमरजेंसी में इलाज शुरू किया, जहां पता चला कि शख्स Eggplant Deformity से ग्रस्त हो गया है।

डॉक्टरों ने पाया कि शख्स के प्राइवेट पार्ट के चारों ओर के ऊतक, ब्लड वेसेल्स और नसें डैमेज हो गई थीं। हालांकि, डॉक्टरों ने बेहद सावधानी से उसके प्राइवेट पार्ट का इलाज किया। पांच दिन उस व्यक्ति को अस्पताला से छुट्टी मिल गई। इलाज के चार महीने बाद तक शख्स को कोई गंभीर समस्या नहीं हुई। अब वह बिना किसी परेशानी के पहले की तरह जीवन जी रहा है।

डॉक्टरों ने कहा कि Penile Fracture (पुरुषों के प्राइवेट पार्ट में होने वाला फ्रैक्चर) एक असामान्य बात है। लेकिन ऐसे कुछ मामले सामने आते रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि जटिलताओं से बचने के लिए ऐसी स्थिति में सर्जरी जितनी जल्दी हो सके की जानी चाहिए। हो सके तो 24 घंटे के भीतर ही।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, 1924 से अब तक दुनियाभर में Penile Fracture के 2000 मामले सामने आ चुके हैं। यानी हर साल करीब 16 घटनाएं। रिसर्चर्स का कहना है कि कुल मामलों में से आधे में Penile Fracture होने के दौरान एक क्रैकिंड साउंड को सुना जा सकता है। कई बार Penile Fracture के बाद मरीज erectile dysfunction संबंधी समस्याओं का भी शिकार हो जाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement