boy marries disabled girl in haryana unique love story wedding-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 24, 2019 10:07 pm
Location
Advertisement

हरियाणा में युवक ने पेश की मिसाल, ऐसी लडकी से की शादी...

khaskhabar.com : रविवार, 28 अक्टूबर 2018 3:35 PM (IST)
हरियाणा में युवक ने पेश की मिसाल, ऐसी लडकी से की शादी...
हिसार। आपने अभिनेता आमिर खान और अभिनेत्री मनीषा कोइराला की सुपरहिट फिल्म मन तो देखी होगी। हरियाणा के हिसार में ऐसी ही प्रेम कहानी सामने आई है। दरअसल, हरियाणा के हिसार में सच्चे प्यार की ऐसी दास्तां सामने आई है जिसे जिसने भी सुना वो दोनों की तारीफ कर रहा है। दरअसल, हरियाणा के हिसार में एक युवक ने एक दिव्यांग युवती का इलाज करवाकर उसके साथ शादी कर ली। लोगों ने इस शादी की जमकर सराहना करते हुए कहा है कि एक दिव्यांग लडकी से शादी रचाकर हिसार के कुहारान मोहल्ला निवासी अमित ने एक अनोखी मिसाल कायम की है। यह शादी इंटरकास्ट मैरिज को प्रोत्साहन देने की मुहिम में जुटे हिसार के सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट के कार्यालय में संपन्न हुई।

खबरों के मुताबिक, अमित 10वीं पास है और लडकी रानू बीए और बीएड है। ट्रस्ट के सभापति संजय चौहान ने बताया कि प्रेम विवाह का असली उदाहरण प्रस्तुत करते हुए लडके अमित व लडकी रानू ने साथ-साथ जिंदगी बिताने का फैसला किया है जोकि सराहनीय है।

लडकी के माता-पिता नहीं हैं और अमित ने लडकी के दिव्यांग होते हुए उसका सहारा बनकर हिम्मत का काम किया है। संस्था की ओर से जोड़े को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया।

गोद में उठकार लिए सात फेरे...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement