Borewell water cures diabetes in Haryanas Rewari Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:43 pm
Location
Advertisement

'चमत्कारी पानी' के लिए हरियाणा के गांव में उमड़ रही भीड़

khaskhabar.com : रविवार, 09 जून 2019 3:56 PM (IST)
'चमत्कारी पानी' के लिए हरियाणा के गांव में उमड़ रही भीड़
जतिंदर ने पत्रकारों से कहा, "शुरू में केवल दो-चार लोग ही पानी लेने यहां आते थे, जैसे ही उनके -मधुमेह, त्वचा रोग और गैस्ट्रिक विकार आदि जैसे रोग ठीक होने लगे, उन्होंने फिर से शुरू कर दिया।" उन्होंने कहा कि वह प्रतिदिन बिना किसी शुल्क के सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक जनता को हजारों लीटर पानी उपलब्ध कराते हैं।

इसके विपरीत, एक समाचार चैनल के कैमरे पर पानी के लिए प्रति बाल्टी 10 रुपये चार्ज करते हुए उन्हें देखा गया था। जो लोग पानी लेने आ रहे हैं, उनका कहना है कि उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से 'चमत्कार पानी' के बारे में पता चला।

आगंतुकों में से एक, सतबीर सिंह ने कहा कि वह तीसरी बार पानी लेने के लिए फार्महाउस आए हैं। उन्होंने कहा, "यह पानी मधुमेह के रोगियों का इलाज कर रहा है। मेरी पत्नी का मधुमेह का स्तर 300 एमजी/डीएल से अधिक था। सोशल मीडिया के माध्यम से मुझे इस पानी के औषधीय गुणों के बारे में पता चला। इस पानी का सेवन कुछ दिनों तक करने के बाद, उसका मधुमेह का स्तर कम हो गया है। उसका मधुमेह का स्तर अब 200 एमजी/डीएल हो गया है।"

इसके विपरीत, रेवाड़ी के उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी लाल सिंह ने आईएएनएस को बताया कि पानी मानव उपभोग के अयोग्य है। उन्होंने कहा, "प्रारंभिक रपटों से पता चलता है कि पानी में नमक और खनिज की उच्च सांद्रता है, जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, विशेष रूप से रक्तचाप के रोगियों के लिए यह बेहद खतरनाक है।"

ये भी पढ़ें - सेल्फ़ी का ऎसा पागलपन देख दंग रह जाएंगे...

2/3
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement