400 kms in 5.5 hours: Kerala suspends all work to save 15 day old infants life-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:29 am
Location
Advertisement

जब 15 दिन के बच्चे के लिए थम गया शहर, सीएम ने भी की अपील

khaskhabar.com : शनिवार, 20 अप्रैल 2019 6:23 PM (IST)
जब 15 दिन के बच्चे के लिए थम गया शहर, सीएम ने भी की अपील
केरल में 15 दिन के बच्चे को बचाने के लिए  पूरा शहर थम गया।  बच्चे की हार्ट वॉल्व सर्जरी के लिए मेंगलोर से कोच्चि ले जा रही एंबुलेंस के लिए 400 किलोमीटर लंबा ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया।  ग्रीन कॉरीडोर से 400 किलोमीटर की दूरी महज 5 घंटे में पूरी की गई।

इस यात्रा को फेसबुक पर लाइवस्ट्रीम करते हुए  लोगों से अपील की गई कि प्लीज रास्ता दें क्योंकि बच्चे की जान बचानी है।  बच्चे की जान बचाने के लिए  खुद मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी लोगों से सहयोग करने को कहा।

ट्वीट के जरिए पहले सभी ड्राइवर्स को जानकारी देते हुए लिखा गया कि ‘केरल के सभी ड्राइवर्स ध्यान दें, एक एंबुलेंस मंगलुरु से तिरुवनंतपुरम जा रही 15 दिन के बच्चे को लेकर, यह एंबुलेंस श्री चित्रा अस्पताल तिरुवनंतपुरम जाएगी, प्लीज रास्ता दें, एंबुलेंस सुबह 10 बजे मंगलुरु से निकलेगी।’

यात्रा के दौरान स्वास्थ्य प्रशासन ने नवजात बच्चे की सेहत को देखते हुए बच्चे के माता-पिता को कोच्चि के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने की सलाह दी जिससे यात्रा का समय कम हो सके। यही नहीं सरकार ने बच्चे के इलाज का खर्च हृदयम प्रोग्राम के तहत उठाने का फैसला किया है। यह फंड पब्लिक-प्राइवेट नेटवर्क के अस्पतालों द्वारा दिया जाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement