new session to begin on monday in DU colleges-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 2, 2020 2:44 am
Location

डीयू के कॉलेजों में मनडे से नया शिक्षा सत्र

khaskhabar.com :
डीयू के कॉलेजों में मनडे से नया शिक्षा सत्र
नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों में सोमवार से नया शैक्षणिक सत्र शुरू हो रहा है। पाठयक्रमों को लेकर भ्रम की स्थिति भी अब लगभग खत्म होती दिख रही है। विश्वविद्यालय से संबद्ध कई कॉलेजों ने नए छात्रों को पाठयक्रम के अनुकूल माहौल उपलब्ध कराने के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम शुरू किया है।

श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के प्रधानाध्यापक एसके जैन ने कहा कि हमने विभिन्न पाठ्यक्रमों में 800 से ज्यादा छात्रों का नामांकन किया है और हम नए छात्रों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम भी आयोजित करने वाले हैं जिसमें हम उनके पाठयक्रम, समय सारणी और नियम एवं विनियम के बारे में उन्हें जानकारी देंगे।

 मिरांडा हाउस की प्रधानाध्यापिका प्रतिभा जॉली ने बताया, हमने समय सारणी और ओरिएंटेशन से जुडी जानकारियों को पहले ही वेबसाइट पर डाल दिया है और अनुबंधित शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है। दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज के प्रधानाध्यापक एसके गर्ग ने कहा कि एफवाईयूपी के गतिरोध के कारण ही छात्रों, अभिभावकों और यहां तक कि विभागों में भ्रम का माहौल पैदा हो गया था। लेकिन अब यह खत्म हो गया है और विश्वविद्यालय भी कार्यक्रम को आगे बढाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Khaskhabar.com Facebook Page: