5 million new jobs will come from America's news-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2020 11:20 am
Location

अमेरिका से आएगी 5 लाख नए जॉब्स की खुशखबरी

khaskhabar.com :
अमेरिका से आएगी 5 लाख नए जॉब्स की खुशखबरी
वॉशिंगटन। भारत और चीन के नए टैलेंट के लिए यूएस में जॉब का रास्ता खुलने वाला है। अमेरिकी कांग्रेस ने अगर हाई स्किल्ड इमिग्रेशन बिल पास कर दिया तो अमेरिका सवा लाख नए वीजा ग्लोबल टैलंट को यूएस बुलाने के लिए जारी कर देगा। इस बिल को स्टार्टअप 3.0 नाम दिया गया है। इस बिल को बनाने वालों का दावा है कि इससे अमेरिका में पांच लाख नए जॉब पैदा होंगे।

यूएस लॉ मेकर्स ने स्टार्टअप 3.0 की जो रूपरेखा बनाई है, उसके मुताबिक 75 हजार कंडिशनल वीजा अमेरिका आने वाले उद्यमियों के लिए होंगे 50 हजार फॉरेन वीजा स्टेम (एसटीईएम) ग्रेजुएट स्टूडेंट्स (साइंस, टेक्नॉलजी, इंजिनियरिंग और मैथ्स) के लिए होंगे। सिर्फ इन्हीं स्ट्रीम के स्टूडेंट्स को वीजा मिलेगा। इस बिल को बनाने वालों ने दावा किया है कि हाई स्किल्ड इमिग्रेशन बिल पास हो गया तो अमेरिका में पांच लाख नए रोजगार का रास्ता खुल सकता है।

इस यूएस बिल को यहां की टॉप कंपनियों माइRोसॉफ्ट, गूगल, नेशनल स्मॉल बिजनेस असोसिएशन (एनएसबीए), कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स असोसिएशन (सीईए), फाइनेंशल सर्सेज फोरम, कंप्यूटर एंड कम्यूनिकेशन असोसिएशन (सीसीआई), टेकअमेरिका, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री (आईटीआई), कम्प्लीट अमेरिका, सिलिकॉन लीडरशिप ग्रूप और टेकनेट का सपोर्ट हासिल है। स्टार्टअप 3.0 को इस मामले में रिसर्च और डवलपमेंट के लिए टैक्स में छूट भी मिलेगी। इसके तहत आने वाली कंपनियों को पेरोल टैक्स लायबिलिटी में अधिकतम एक करो़ड 35 लाख 81 हजार 300 रूपए की छूट मिलेगी।

Khaskhabar.com Facebook Page: