Provisional selection list of contractual community health officer (CHO) recruitment released-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 10, 2021 3:52 am
Location
Advertisement

संविदा सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) भर्ती की प्रोविजनल चयन सूची जारी, यहां देखें

khaskhabar.com : शनिवार, 16 जनवरी 2021 4:21 PM (IST)
संविदा सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) भर्ती की प्रोविजनल चयन सूची जारी, यहां देखें
जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा के निर्देश पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, निदेशालय द्वारा संविदा सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) भर्ती हेतु स्क्रीनिंग परीक्षा-2020 के अन्तर्गत कुल 6 हजार 310 विज्ञापित पदों के लिए लिखित स्क्रीनिग परीक्षा की विचारित सूची शनिवार को जारी कर दी गई है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक नरेश कुमार ठकराल ने बताया कि यह परीक्षा 10 नवंबर 2020 को आयोजित की गई थी। उन्होंने बताया कि बाद में प्राप्त अतिरिक्त स्वीकृति अनुसार 1500 पद ओर जोडे गये। इस प्रकार कुल 7 हजार 810 पदों की भर्ती की जानी है।

ठकराल ने बताया कि उक्त परीक्षा सफल अभ्यर्थियों को पात्रता की जांच हेतु विज्ञापित पदो की संख्या के दुगने अभ्यर्थियों की विचारित सूची (Provisional List of Candidates for Eligibility Checking) में अस्थाई रूप से शामिल किया जाता है।

मिशन निदेशक ने बताया कि यह सूची चयन प्रक्रिया में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की अभ्यर्थिता सुनिश्चित की जाने के क्रम में केवल दस्तावेज सत्यापन के उद्देश्य से हैं तथा यह चयन सूची वरीयता सूची नही है। अन्तिम रूप से सफल अभ्यर्थियों की सूची, दस्तावेज सत्यापन के पश्चात् जारी की जावेगी। दस्तावेज सत्यापन कार्य संभाग मुख्यालयों जयपुर, जोधपुर अजमेर, उदयपुर बीकानेर एवं कोटा पर किया जाना प्रस्तावित है। भरतपुर संभाग के अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन कार्य जयपुर में किया जाएगा। काउन्सलिंग के विस्तृत कार्यक्रम के संबंध में विभाग की वेबसाईट एवं अन्य माध्यम से यथासमय पृथक से सूचित कर दिया जायेगा।

विभाग द्वारा अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच, सीएचओ भर्ती परीक्षा हेतु जारी विज्ञापन की शर्तो/ नियमों के अनुसार की जायेगी। पात्रता की समस्त शर्ते नियमानुसार पूर्ण नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की पात्रता विभाग द्वारा रद्द कर दी जायेगी तथा पात्र पाये गये अम्यर्थियों में से ही, नियमानुसार मुख्य चयन सूची एवं आरक्षित सूची जारी की जावेगी।

उन्होंने बताया कि उक्त विचारित सूची विभागीय वेबसाइट www.rajswasthya.nic.in पर उपलब्ध है ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement