In Rajasthan, direct recruitment will be done on 326 Class IV posts in Police Department-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 28, 2020 12:35 am
Location
Advertisement

राजस्थान में पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी के 326 पदों पर होगी सीधी भर्ती

khaskhabar.com : शुक्रवार, 07 अगस्त 2020 8:20 PM (IST)
राजस्थान में पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी के 326 पदों पर होगी सीधी भर्ती
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 326 रिक्त पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने के प्रस्ताव को वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति दी है।
गहलोत ने आरएसी बटालियनों की कंपनियों, प्लाटूनों एवं सैक्शन के मोबलाइज रहने के दौरान बटालियन एवं कंपनी मुख्यालय पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों, स्वीपर, धोबी, कुक, मोची आदि तथा नवगठित मेवाड भील कोर बांसवाड़ा, महाराणा प्रताप आरएसी इंडिया रिजर्व बटालियन, आरएसी की चौदहवीं बटालियन तथा जिला पुलिस भिवाड़ी के लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के विभिन्न संवर्गों के इन पदों पर भर्ती की मंजूरी दी है।
उल्लेखनीय है कि इन पदों पर भर्ती नहीं होने के कारण उक्त बटालियन और प्रशिक्षण संस्थानों में स्थित पुलिस लाइन एवं कार्यालय परिसरों में सफाई तथा अन्य विविध कार्यों के संपादन में परेशानी हो रही थी। साथ ही कानून-व्यवस्था में ड्यूटी के दौरान कंपनी, प्लाटून एवं सैक्शन के मूवमेंट में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। इन पदों पर भर्ती से जवानों को स्वच्छ वातावरण एवं उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप सुविधाएं मिल सकेंगी।
गहलोत ने कुक के 72, स्वीपर के 58, धोबी के 51, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 31, जलधारी/जलवाहक के 30, नाई के 26, दर्जी एवं सईस के 10-10, मोची के 8, खाती के 7, कैनल बॉय के 6, फिटर के 2 तथा बागवान एवं फर्राश के एक-एक पद तथा वर्ष 2020-21 में पदोन्नति से रिक्त होने वाले 13 और पदों सहित कुल 326 रिक्त पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने की स्वीकृति दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement