Appointment order issued to newly selected 1991 physicians in Rajasthan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2021 4:56 am
Location
Advertisement

राजस्थान में नव चयनित 1991 चिकित्सकों को नियुक्ति आदेश जारी

khaskhabar.com : गुरुवार, 17 दिसम्बर 2020 2:43 PM (IST)
राजस्थान में नव चयनित 1991 चिकित्सकों को नियुक्ति आदेश जारी
जयपुर। प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में रिकार्ड 2000 चिकित्सकों की भर्ती का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। नव चयनित 1991 चिकित्सकों को नियुक्ति आदेश जारी कर दिये हैं। इन चिकित्सकों की नियुक्ति के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में रिक्त लगभग सभी पदों पर चिकित्सक तैनात कर दिये गये हैं। इनके अतिरिक्त 1 चिकित्सक का प्रकरण न्यायलय में विचाराधीन रहने एवं 8 चिकित्सकों के प्रमाण पत्रों का प्रमाणीकरण प्रक्रियाधीन है।


चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. रघु शर्मा ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अब तक के इतिहास में पहली बार एक साथ 1991 चिकित्सक नियुक्त हुए हैं। इससे पूर्व इसी वर्ष 735 चिकित्सकों को नियुक्ति प्रदान की गयी थी। नव नियुक्त चिकित्सकों में से पीजी किए चिकित्सकों को उनकी विषेषज्ञता के अनुसार तहसील मुख्यालय सहित शहरी क्षेत्रों में तथा एमबीबीएस किए हुए सभी चिकित्सकों को ग्रामीण क्षेत्रों में पदस्थापित किया गया है।


उन्होंने बताया कि नव चयनित चिकित्सकों में से लगभग 250 चिकित्सक विभिन्न संकायों में पीजी हैं। इनकी नियुक्ति से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न शहरी व ग्रामीण चिकित्सालयों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी भी पूर्ण हो रही है।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement