×
khaskhabar
Feb 22, 2019 11:09 pm
Location
www.khaskhabar.com | Published : 22-09-2011

प्यार की आहट - हिचकिचाहट: कुछ तो लोग कहेंगे

मुम्बई। सोनी टीवी पर इन दिनों दो बेहतरीन पारिवारिक धारावाहिकों ने अपनी दमदार प्रस्तुति से दर्शकों को अपने साथ जोडे रखा है। यह धारावाहिक हैं सास बिना ससुराल और बडे अच्छे लगते हैं। इन दोनों धारावाहिकों के साथ ही एक और धारावाहिक है जिसने दर्शकों को इन दोनों से ज्यादा अपने साथ जोडा है यह है अमिताभ बच्चन का कौन बनेगा करोडपति। रात्रि 8.30 से लेकर 11 बजे प्रसारित होने वाले इन तीनों धारावाहिकों के साथ सोनी टीवी अब एक और नया पारिवारिक धारावाहिक लाया है, जो एक प्रेम कहानी पर आधारित है।

यह धारावाहिक पाकिस्तान के लोकप्रिय धारावाहिक धूप किनारे से प्रेरित है या यूं कहें कि इसे रीमेक किया गया है। कुछ तो लोग कहेंगे नामक इस धारावाहिक की शुरूआत बुधवार रात से सोनी टीवी पर हुई है। इस शो को सोनी पर ही प्रसारित होने वाले धारावाहिक कृष्णाबेन खाखरावाला के स्थान पर दिखाना शुरू किया गया है। इस धारावाहिक में प्रेमी युगल के रूप में नजर आयेंगे कृतिका और मोहनीश बहल। कृतिका इसमें खुले मिजाज व प्यार पर विश्वास करने वाली लडकी निधि की भूमिका निभा रही हैं, जिसकी उम्र है 24 साल और मोहनीश बहल आशुतोष नामक नौजवान की भूमिका में जिसकी उम्र है 38 साल। पाकिस्तानी धारावाहिक धूप किनारे की लेखिका हसीना मोइन थीं और कुछ तो लोग कहेंगे को कमलेश पांडे ने नए सिरे से लिखा है। इस कहानी के बारे में कमलेश पांडे का कहना था कि उनके लिए इस कहानी को नए सिरे लिखना बहुत मुश्किल भरा रहा। इसका सबसे बडा कारण यह था कि जब आप किसी बेहतरीन चीज को नए ढंग से पेश करते हैं तो हालात तो मुश्किल होते हैं। धूप किनारे&द्दह्ल; को आज के दौर में ढाल कर लिखने की कोशिश की गयी है। इसकी वजह से कहानी में ताजगी है। इसके अलावा इसे पूरी खूबसूरती से गढा गया है। डायलॉग बिल्कुल सामान्य हैं। कमलेश ने संवाद बेहद सरल भाषा में लिखे हैं।

इस धारावाहिक को निर्देशक राजन साही ने निर्देशित किया है। इस धारावाहिक के अन्य कलाकारों में हैं आलोक नाथ, रूखसार और नंदिता पुरी। इस धारावाहिक के बारे में बात करते हुए मोहनीश बहल ने कहा कि उनकी खुद की बेटी 18 साल की है। ऎसे में उनके लिए 24 साल की लडकी के लिए ऎसे जज्बात रखने वाले किरदार को निभाना किसी चुनौती से कम नहीं था। कहा जा रहा है कि सोनी टीवी इसके 200 एपिसोड प्रसारित करेगा और यदि दर्शकों को यह पसन्द आ गया तो हो सकता है इसे और आगे बढाया जाए।

इस धारावाहिक के जब से प्रोमो दिखाए जाने लगे सोनी टीवी देखने वाले दर्शकों में यह चर्चा आम होने लगी कि इस धारावाहिक को दर्शक पूरी तरह से नकार देंगे क्योंकि ऎसी कहानियों को समाज में उचित नहीं माना जाता। शायद यही सोचकर इसके निर्देशक ने इसका नाम कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना रखा है। प्यार में कुछ भी सही या गलत नहीं होता, प्यार तो बस प्यार होता है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सोनी टीवी कितने दर्शकों को अपने इस नए धारावाहिक से जोड पाता है।

कृपया प्रतीक्षा करें ...
Error opening cache file