Third T20 Match : South Africa beat Indian women team by 5 wickets-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 9:00 am
Location
Advertisement

भारतीय बल्लेबाजी हुई पस्त, दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट से हराया

khaskhabar.com : सोमवार, 19 फ़रवरी 2018 11:23 AM (IST)
भारतीय बल्लेबाजी हुई पस्त, दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट से हराया
जोहानसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को खेले गए टी20 सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय महिला टीम को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की इस सीरीज में वापसी की है लेकिन सीरीज में अभी भी भारत 2-1 से आगे है। अभी और दो मैच होने बाकी हैं।

वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 133 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाकर जीत हासिल की। भारतीय टीम ने मिताली राज के रूप में अपना पहला विकेट पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही गंवा दिया। मिताली खाता भी नहीं खोल पाई थीं।

इसके बाद, स्मृति मंधाना (37) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (48) ने 55 रनों की साझेदारी की, लेकिन डेन वान निर्केक ने इस साझेदारी को जमने नहीं दिया और मोसिलेने डेनियल्स के हाथों मंधाना को कैच आउट करा भारत को दूसरा झटका दिया। 93 के कुल स्कोर पर हरमनप्रीत भी आउट हो गई।

हरमनप्रीत के आउट होने के बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे और 133 के कुल स्कोर पर भारतीय टीम की पारी सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वालीं शबनम इस्माइल ने भारतीय टीम की पांच बल्लेबाजों को घर भेजा। इसके अलावा, मसाबाटा क्लास को दो विकेट मिले, वहीं मरिजाने काप, डेनियल्स और निर्केक को एक-एक सफलता मिली।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement