Third ODI : MS Dhoni made his first century of career in Visakhapatnam-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 9:58 pm
Location
Advertisement

तीसरा वनडे : महेंद्र सिंह धोनी के लिए खास है यह मैदान क्योंकि...

khaskhabar.com : शनिवार, 16 दिसम्बर 2017 5:42 PM (IST)
तीसरा वनडे : महेंद्र सिंह धोनी के लिए खास है यह मैदान क्योंकि...
विशाखापट्टनम। पिछले मैच में बल्ले से आग उगलने वाले रोहित शर्मा रविवार को तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका के खिलाफ उतरेंगे तो उनकी नजरों में कप्तान के तौर पर पहली सीरीज जीतने पर होंगी। मुकाबला दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा। धर्मशाला में खेले गए मैच में श्रीलंका ने भारत को मात दी थी, लेकिन मोहाली में खेले गए दूसरे वनडे मैच में रोहित के तीसरे दोहरे शतक के दम पर भारत ने मेहमानों को पटखनी देते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी।

अब यहां वाई.एस.राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला यह सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है। भारत अपने घर में अक्टूबर 2015 के बाद से कोई भी वनडे सीरीज नहीं हारा है। ऐसे में वह अपने इसी विजयी क्रम को जारी रखना चाहेगा। श्रीलंका को उसे हराने के लिए अपनी शीर्ष फॉर्म का प्रदर्शन करना होगा। वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारत रोहित की अगुआई में उतरेगी।

उसकी बल्लेबाजी का दारोमदार भी रोहित के कंधों पर होगा। पहले मैच में नाजुक स्थिति में अर्धशतक जडऩे वाले महेंद्र सिंह धोनी पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी। इस मैदान का धोनी के साथ खासा नाता है। धोनी ने अपने वनडे करियर का पहला शतक इसी मैदान पर 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ लगाया था। धोनी ने उस मैच में 148 रनों की पारी खेली थी। पिछले मैच में शिखर धवन ने भी बल्ले से बेहतरीन योगदान दिया था। वहीं अपने करियर का दूसरा मैच खेलने वाले युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भी 88 रनों की पारी खेल अपनी प्रतिभा का परिचय दिया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement