South African captain Faf du Plessis reaction after second test against india-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:29 pm
Location
Advertisement

द. अफ्रीकी कप्तान प्लेसिस ने बताया दूसरे टेस्ट में वे कब थे निराश

khaskhabar.com : गुरुवार, 18 जनवरी 2018 11:27 AM (IST)
द. अफ्रीकी कप्तान प्लेसिस ने बताया दूसरे टेस्ट में वे कब थे निराश
सेंचुरियन। भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में 135 रनों की जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि यह मैच उनके अब तक के जीवन के सबसे मुश्किल टेस्ट मैचों में से एक था। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। दक्षिण अफ्रीका ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत के सामने चौथी पारी में 287 रनों का लक्ष्य रखा।

भारत का मजबूत बल्लेबाजी क्रम मेजबान टीम के गेंदबाजों के सामने ताश के पत्तों की तरह ढह गया और टीम 50.2 ओवरों में सिर्फ 151 रनों पर ही ढेर हो गई। डु प्लेसिस ने कहा कि उनकी टीम को पहली पारी में 400 के स्कोर के पार जाने की जरूरत थी। बीते पांच दिन काफी मुश्किल रहे। अब तक के सबसे कड़े मुकाबलों में से एक। अधिकांश समय हम हावी रहे। उन्होंने कहा कि पहले दिन के बाद, हम निराश थे।

दिन के आखिरी 45 मिनटों में हमने भारत को मौका दे दिया था और उसके बाद हमने चर्चा की थी कि अब इस गलती को अगले चार दिनों तक दोहराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, पहली पारी में हमने थोड़ा कम स्कोर किया। हमे 400 के पार जाने की जरूरत थी, खासकर उस स्थिति में जिसमें हम थे। लेकिन, मेरे लिए दूसरी पारी काफी अहम थी।

हम लगातार रन बनाने की कोशिश कर रहे थे और जानते थे कि 250 के ऊपर का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण होगा। कप्तान ने पदार्पण मैच खेलने वाले लुंजी एनजिडी की जमकर तारीफ की जिन्होंने दूसरी पारी मे भारत के छह विकेट चटकाए। उन्होंने कहा, यह एनजिडी का विशेष प्रदर्शन है। वे शानदार खिलाड़ी हैं और हम उनका टीम में स्वागत करते हैं।

उनका भविष्य अच्छा है। मैं किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व को पहले देखता हूं और वे एक शानदार इनसान हैं। कप्तान ने कहा, मैं कुछ वर्षों तक उन्हें राष्ट्रीय टीम में देख रहा हूं। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 24 जनवरी से जोहानिसबर्ग के न्यू वंडर्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement