Ranji Trophy : Bengal enter in semifinal with first inning lead over Gujarat-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:47 am
Location
Advertisement

पहली पारी की बढ़त के आधार पर बंगाल रणजी सेमीफाइनल में

khaskhabar.com : सोमवार, 11 दिसम्बर 2017 6:13 PM (IST)
पहली पारी की बढ़त के आधार पर बंगाल रणजी सेमीफाइनल में
जयपुर। बंगाल और गुजरात के बीच सोमवार को रणजी ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल मैच ड्रॉ हो गया, लेकिन बंगाल ने पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। बंगाल के अलावा, विदर्भ, दिल्ली और कर्नाटक ने भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। बंगाल ने गुजरात के खिलाफ पहली पारी में अभिमन्यु ईश्वरन (129) की शतकीय पारी और अनुस्तुप मजूमदार (94) के अर्धशतक के दम पर 354 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

गुजरात के बल्लेबाज पहली पारी में बंगाल के गेंदबाजों के आगे नहीं टिक पाए और 224 रनों पर ही ऑल आउट हो गए। गुजरात के लिए पहली पारी में भार्गव मेरेई (67) ने सबसे अधिक रन बनाए थे, वहीं कप्तान पार्थिव पटेल ने 47 रनों का योगदान दिया था। इस पारी में बंगाल के लिए अशोक डिंडा, ईशान पोरेल और बोद्दुपाल्ली अमित ने तीन-तीन विकेट लिए।

बंगाल ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी छह विकेट के नुकसान पर 695 रनों पर घोषित कर दी और इसके साथ ही मैच ड्रॉ हो गया। बंगाल के लिए दूसरी पारी में रित्तिक चटर्जी (216) ने दोहरी शतकीय पारी खेली, वहीं अभिमन्यु ईश्वरन (129) और अनुस्तुप मजूमदार (नाबाद 132) ने शतक लगाए। कप्तान मयंक तिवारी ने 59 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। बंगाल के लिए दोनों पारियों में शानदार प्रदर्शन करने वाले अभिमन्यु ईश्वरन को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement