Mumbai ODI between India and New Zealand-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 9:04 pm
Location
Advertisement

पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया

khaskhabar.com : रविवार, 22 अक्टूबर 2017 7:56 PM (IST)
पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया
मुंबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज रविवार को यहां के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के पहले वनडे में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत ने 50 ओवर में 280/8 रन बनाए। जवाब में अंतिम समाचार मिलने तक न्यूजीलैंड ने 29 ओवर में 138/3 रन बना लिए थे।

इससे पहले भारत की ओर से विराट कोहली ने 125 गेंदों पर नौ चौकों व दो छक्कों की मदद से 121 रन की पारी खेली। दिनेश कार्तिक ने 37, भुवनेश्वर कुमार ने 26, एमएस धोनी ने 25, रोहित शर्मा ने 20, हार्दिक पांड्या ने 16, केदार जाधव ने 12, शिखर धवन ने 9 रन बनाए। ट्रेंट बोल्ट ने चार, टिम साउदी ने तीन और मिशेल सेंटनेर ने एक विकेट लिया।

भारतीय टीम में मनीष पांडे की जगह दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 से वनडे सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड का सफाया करना चाहती है। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड की युवा टीम किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखती है। इस सीरीज में टीम इंडिया दो लक्ष्य साथ लेकर उतरेगी। पहला, लक्ष्य न्यूजीलैंड पर जीत हासिल करके सीरीज अपने नाम करना और दूसरा, आईसीसी की वनडे रैंकिंग में फिर से नंबर 1 टीम बनना।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में जारी आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया। इस रैंकिंग में दोनों टीमों के रेटिंग बराबर हैं, लेकिन दशमलव अंक के आधार दक्षिण अफ्रीका आगे है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement