ISL-4 : Mumbai City FC holds Chennaiyin FC on draw-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:47 pm
Location
Advertisement

ISL-4 : मुंबई ने चेन्नयन सिटी को लगातार चौथी जीत से रोका

khaskhabar.com : सोमवार, 11 दिसम्बर 2017 12:36 PM (IST)
ISL-4 : मुंबई ने चेन्नयन सिटी को लगातार चौथी जीत से रोका
मुंबई। एचिले इमाना द्वारा 60वें मिनट में पेनल्टी किक पर किए गए गोल के दम पर मुंबई सिटी एफसी ने रविवार को चेन्नयन एफसी को मुंबई फुटबाल ऐरेना में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में लगातार चौथी जीत से रोकते हुए 1-0 से मुकाबला अपने नाम किया। यह मुंबई की अपने घर में लगातार दूसरी जीत है। उसने घर में खेले गए पहले मैच में एफसी गोवा को बेहद रोमांचक मुकाबले में 2-1 से मात दी थी।

चेन्नयन को इस सीजन के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसने उससे बाहर निकलते हुए लगातार तीन जीत हासिल की। उसके इस विजयी सफर को मुंबई ने अपने घर में रोक दिया। इस मैच से तीन अंक लेकर मुम्बई कुल सात अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं 2015 की विजेता चेन्नई तीसरे स्थान पर ही बरकरार है।

पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर खत्म हुआ। इस हाफ में दोनों टीमों ने बराबर मौके बनाए लेकिन उन्हें कन्वर्ट नहीं कर सकीं। इस हाफ के अंतिम पलों में मुम्बई ने बेहतर खेल दिखाया और कुछ सटीक मौका बनाए लेकिन एक बार फिर उन्हें गोल में नहीं बदल सकी। चेन्नई ने भी कुछ अच्छे मौके बनाए लेकिन मुम्बई के खिलाडिय़ों ने फाउल करते हुए उन्हें बेकार कर दिए।

इंजरी टाइम में चेन्नई के लिए थोई सिंह ने एक अच्छा मूव बनाते हुए गेंद को बाक्स में स्विंग किया, जिस पर मोहम्मद रफी ने हेडर लिया लेकिन दमदार और दिशाहीन होने के कारण मुम्बई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने उसे लपक लिया। प्रतिस्पर्धा से भरपूर इस हाफ में तीन पीले कार्ड दिखाए गए, जिनमें से दो मुम्बई और एक चेन्नई के खिलाड़ी को दिखाया गया। चेन्नई ने दूसरे हाफ की शुरुआत वहीं से की, जहां उसने पहले हाफ की समाप्ति की थी।

थोई सिंह और रफी ने पहले हाफ में गंवाए गए मौको को भुनाने के लिए मिलकर हमला किया। रेने मिहेलिक ने 49वें मिनट में गेंद को बाक्स एरिया के बाहर खड़े रफी को गेंद सौंपी, जिन्होंने एक तगड़ा शाट लगाकर गोल करने का प्रयास किया लेकिन अमरिंदर ने उसे रोक दिया। गेंद उनसे रीबाउंड होकर बॉक्स के मध्य में पहुंची, जहां थोई तेजी से पहुंचे थे। उन्हें गेंद को बस गोलपोस्ट में डाल देना था लेकिन वह नाकाम हो गए।

यह इस मैच का अब तक का सबसे बड़ा मौका था। मैच रफ्तार पकड़ चुका था लेकिन पीले कार्ड दिखाए जाने का सिलसिला रुका नहीं था। 53वें मिनट में मुम्बई के खिलाड़ी अविनाश रुइदास को पीला कार्ड दिखाया गया लेकिन इस मैच का अब तक का सबसे बड़ा क्षण 58वें मिनट में आया जब गेंद के साथ बाक्स में पहुंचे बलवंत सिंह को गिराए जाने के कारण मुम्बई को पेनल्टी मिला।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement