ISL-4 : FC Goa beat Kerala Blasters by 5-2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:12 am
Location
Advertisement

ISL-4 : फेरान की हैट्रिक, एफसी गोवा ने केरला ब्लास्टर्स को हराया

khaskhabar.com : रविवार, 10 दिसम्बर 2017 12:00 PM (IST)
ISL-4 : फेरान की हैट्रिक, एफसी गोवा ने केरला ब्लास्टर्स को हराया
फातोर्दा। स्पेनिश फॉरवर्ड फेरान कोरोमिनास टेलेचिया उर्फ कोरो की शानदार हैट्रिक की बदौलत मेजबान एफसी गोवा ने शनिवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के अपने चौथे मुकाबले में मौजूदा उपविजेता केरला ब्लास्टर्स को 5-2 से हरा दिया। फेरान ने इस सीजन की पहली हैट्रिक लगाई।

हाफ टाइम तक मुकाबला बराबरी का चल रहा था लेकिन फेरान ने सीजन-4 की पहली और आईएसएल इतिहास की अब तक की सबसे तेज हैट्रिक के साथ इस मैच में इतना अंतर पैदा कर दिया, जिसकी भरपाई 2016 के फाइनलिस्ट नहीं कर पाए और इस सीजन में पहली हार को मजबूर हुए। केरल ने इससे पहले खेले गए तीन मुकाबले ड्रॉ किए थे।

फेरान द्वारा दूसरे हाफ में 48वें, 51वें और 55वें मिनट में किए गए तीन गोलों की मदद से गोवा ने 10 टीमों की तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। चार मैचों में यह उसकी तीसरी जीत है। उसके खाते में बेंगलुरू एफसी और चेन्नयन एफसी के बराबर नौ अंक हो गए हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर ने बेंगलुरू को पहले स्थान पर बनाए रखा है। केरल की टीम आठवें स्थान पर ही बनी हुई है। मैच की शुरुआत काफी आक्रामक अंदाज में हुई।

तालिका में अपनी स्थिति बेहतर करने की होड़ में दोनों टीमों ने सीटी बजने के साथ ही एक दूसरे के बॉक्स एरिया का रुख किया। इस क्रम में पहली सफलता केरला को मिली। मार्क सिफनोइस ने सातवें मिनट में जैकी चंद की मदद से आईएसएल-4 का अब तक का सबसे तेज गोल करते हुए अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

सिफनोइस ने यह गोल ऐसे समय में किया, जब पांचवें मिनट में दिमितार बोर्बातोव हैमस्ट्रींग इंजरी के कारण मैदान से बाहर चले गए थे। अपने घर में खेल रही आत्मविश्वास से भरपूर गोवा की टीम ने हालांकि केरल को अधिक देर तक खुशी नहीं मनाने दी और नौवें मिनट में किए गए गोल की मदद से बराबरी कर ली।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement