Indian boxer MC Marykom talks about AIBA Youth World Boxing Championship-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:10 pm
Location
Advertisement

मैरीकोम ने कहा, कितने पदक आएंगे, यह कोई नहीं बता सकता

khaskhabar.com : रविवार, 15 अक्टूबर 2017 11:05 AM (IST)
मैरीकोम ने कहा, कितने पदक आएंगे, यह कोई नहीं बता सकता
नई दिल्ली। बीते महीने तुर्की में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारत का युवा मुक्केबाजी प्रतिनिधिमंडल अगले महीने गुवाहाटी में होने वाली एआईबीए यूथ वल्र्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में अपने फन का लोहा मनवाने के लिए तैयार है। इस चैम्पियनशिप में राफेल और भाष्कर भट्ट के नेतृत्व में 30 सदस्यीय भारतीय दल अपनी चुनौती पेश करेगा। अभी भारतीय टीम इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में अंतिम चरण का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है।

यह टीम खुद को अपने अब तक के सबसे अच्छे प्रदर्शन के लिए तैयार है। युवा मुक्केबाज सीनियर टीम के साथ अभ्यास कर रहे हैं। सीनियर टीम में 2012 लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीत चुकीं भारत की सबसे बड़ी महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकोम और पूर्व विश्व चैम्पियन लैशराम सरिता देवी शामिल हैं। टीम जिस तरह अभ्यास कर रही है, उसने न सिर्फ कोचिंग स्टाफ को प्रभावित किया और उन्हें आत्मविश्वास से सराबोर किया है बल्कि इन खिलाडिय़ों ने मैरीकोम की तारीफ भी बटोरी है।

मैरीकोम ने कहा, कैम्प के दौरान मैं खिलाडिय़ों से मिलती रहती हूं। इस टीम में काफी क्षमता है। इन खिलाडिय़ों को बस यह बताने की जरूरत है कि उनका लक्ष्य क्या है। आप यकीन कीजिए, इन खिलाडिय़ों में से जल्द ही कोई चैम्पियन बनकर उभरेगा। मैरीकोम ने कहा, प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों की नई खेप देखकर अच्छा लगता है। हमारे पास आज जिस तरह की प्रतिभा है, उसे देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि भारतीय मुक्केबाजी सही दिशा में अग्रसर है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement