First ODI : Team India is eying on these two targets against New Zealand-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:39 am
Location
Advertisement

मुंबई वनडे : भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला मुकाबला आज

khaskhabar.com : रविवार, 22 अक्टूबर 2017 11:31 AM (IST)
मुंबई वनडे : भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला मुकाबला आज
मुंबई। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत हासिल करने के बाद आत्मविश्वास से भरपूर भारतीय क्रिकेट टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच आज से पांच वनडे मैचों की सीरीज शुरू हो जाएगी और इसका पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में कोहली की टीम दो लक्ष्य साथ लेकर चलेगी। पहला, न्यूजीलैंड पर जीत हासिल करना और दूसरा, आईसीसी की वनडे रैंकिंग में फिर से पहला स्थान हासिल करना।

हाल ही में जारी आईसीसी की वनडे टीमों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पीछे धकेलते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया। इस रैंकिंग में दोनों टीमों के अंक बराबर हैं, लेकिन दशमलव अंक के आधार पर दक्षिण अफ्रीका पहले स्थान पर है। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का सामना करने के लिए भारतीय टीम के पास शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और महेंद्र सिंह धोनी जैसे अनुभवी बल्लेबाज हैं और फिर कप्तान विराट कोहली भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

कोहली ने बल्लेबाजी क्रम में स्वयं को तीसरे नंबर पर रखा है। यह देखना रोमांचक होगा कि चौथे नंबर पर कौन बल्लेबाजी के लिए आता है? हाल ही में भारतीय टीम ने कई नए युवा खिलाडिय़ों को मौका दिया, जिसमें हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे और केदार जाधव के नाम शामिल हैं। इन खिलाडिय़ों ने बीते आयोजनों में टीम की जीत में अहम भूमिका भी निभाई थी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement