World Records will make crowds in PM Modis rally, counting of workers-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:43 pm
Location
Advertisement

PM मोदी की रैली में 'भीड़' बनाएगी वर्ल्ड रिकॉर्ड, कार्यकर्ताओं की होगी काउंटिंग

khaskhabar.com : रविवार, 04 मार्च 2018 3:10 PM (IST)
PM मोदी की रैली में 'भीड़' बनाएगी वर्ल्ड रिकॉर्ड, कार्यकर्ताओं की होगी काउंटिंग
झुंझुनूं। 8 मार्च को होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली में भीड़ जुटाने के लिए शेखावाटी के दिग्गज खूब पसीना बहा रहे हैं। मौजूदा जन प्रतिनिधियों सहित अगले चुनाव में टिकट के दावेदार और उनके समर्थक अपनी-अपनी ताकत दिखाने, इसके जरिए टिकट की राह मजबूत करने में जुटे हैं। पार्टी के अनुसार रैली के लिए सीकर जिले के आठों विधानसभा क्षेत्रों से 10-10 हजार कार्यकर्ताओं के पहुंचने का लक्ष्य दिया गया है। इस बारे में पार्टी नेतृत्व ने जयपुर में बैठक बुलाकर सख्त निर्देश भी दिए हैं। कार्यकर्ताओं का मानना है कि रैली को विधानसभा चुनावों के शंखनाद के रूप में देखा जा रहा है। संख्या कम-ज्यादा होने के आधार पर टिकट तय भी हो सकती है और कट भी सकती है।


नहीं चलेगा झूठ, होगी गणना
रैली में पहुंचने वाले कार्यकर्ताओं की पार्टी विधानसभावार गणना करेगी। कार्यकर्ताओं के वाहनों की 4 जगह जांच होगी और संख्या लिखी जाएगी। सीसीटीवी कैमरों से रिकॉर्डिंग भी की जाएगी। कार्यकर्ता कम आने पर जिम्मेदार नेताओं को तलब किया जाएगा।संख्या को लेकर भाजपा के केन्द्रीय पदाधिकारी भी नजर रखे हुए हैं। जिलाध्यक्ष मनोज सिंघानिया ने बताया कि हर विधानसभा क्षेत्र से 10-10 हजार कार्यकर्ताओं को लाने का लक्ष्य दिया गया है। इस बार गाड़ी लाने वाले कार्यकर्ताओं को पहले भुगतान किया जाएगा। सही संख्या जानने के लिए सीसीटीवी व चैक पोस्ट की व्यवस्था की गई है।
इसलिए शेखावाटी पर ध्यान
सीकर, चूरू व झुंझुनूं जिलों में 21 विधानसभा सीटें हैं। पिछले चुनाव में भाजपा ने सीकर में 5, झुंझुनूं में 3 व चूरू में 4 सीटों पर तथा तीनों जिलों से भाजपा के सांसदों ने जीत हासिल की थी। हालांकि झुंझुनूं उपचुनाव में भाजपा की एक सीट कांग्रेस ने छीन ली। सीकर में कांग्रेस ने दो सीटें, झुंझुनू व चूरू में एक-एक सीट जीती थी। चूरू व झुंझुनूं की एक-एक सीट से बसपा ने चुनाव जीता था। तीन निर्दलीयों ने चुनाव जीता था। जाट बहुल शेखावाटी क्षेत्र व्यापारिक घरानों, शिक्षा व सैन्य क्षेत्र में अग्रणी है। यहां बड़ी रैली कर प्रदेश में अलग संदेश देने की तैयारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement