win Possible only from tenacity, Emotion And passion : Parliamentary secretary-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:12 pm
Location
Advertisement

जिद, जज्बा और जुनून से ही जीत संभव : संसदीय सचिव

khaskhabar.com : बुधवार, 06 सितम्बर 2017 4:35 PM (IST)
जिद, जज्बा और जुनून से ही जीत संभव : संसदीय सचिव
जयपुर। संसदीय सचिव डॉ. विश्वनाथ मेघवाल ने कहा है कि खेलों से शारीरिक एवं मानसिक विकास के साथ-साथ व्यक्ति के बौद्धिक विकास को भी बल मिलता है। उन्होंने कहा कि जिद, जज्बा और जुनून कायम हो तो जिन्दगी की हर हार को जीता जा सकता है। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि वे आत्मविश्वास एवं खेल भावना से खेल का प्रदर्शन कर जीत हासिल करें।

मेघवाल बुधवार को चूरू जिला मुख्यालय स्थित राजकीय बागला उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में 6 से 9 सितम्बर तक आयोजित 62वीं जिलास्तरीय छात्रा कबड्डी प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘बेटी बचाओ-बेटी पढाओ’ संदेश को सार्थक करने के लिए हर जाति, वर्ग, समाज को आज बालिका शिक्षा एवं महिला सशक्तिकरण की ताकत को पहचानने की महती आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान युग में बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं हैं। आवश्यकता है मां-बाप अपने बेटों की भांति बेटियों को भी जिगर का टुकड़ा समझकर परवरिश करें एवं राष्ट्र निर्माण की ओर बेटियों को अग्रसर करें।
इस अवसर पर मेघवाल ने राजकीय बागला उच्च माध्यमिक विद्यालय के एक अन्य खेल मैदान के विकास के लिए आर्थिक सहयोग प्रदान करने की घोषणा की तथा प्रतियोगिता में भाग लेने वाली 35 टीमों की छात्रा खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता उपनिदेशक (मा.शि.) महेन्द्र सिंह चौधरी ने की तथा विशिष्ट अतिथि सीताराम लुगरिया थे। लुगरिया ने प्रतियोगिता के दोनों वर्ग (17 वर्ष व 19 वर्ष) के विजेता खिलाड़ियों को 2100 रुपए एवं उपविजेता खिलाड़ियों को 1100 रुपए का नकद पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की। इस अवसर पर समाज सेविका एवं दानदाता रंजू जालान, दिनेश शर्मा, शिक्षा विभाग के अधिकारी, शारीरिक शिक्षक, खिलाड़ी एवं आम नागरिक उपस्थित थे।
चूरू

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement