Varun Gandhi gave 50 million to the child center of his parliamentary area-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 2:33 pm
Location
Advertisement

गोरखपुर त्रासदी से दुखी हुए वरुण गांधी, संसदीय क्षेत्र के बाल केंद्र को दिए 5 करोड़

khaskhabar.com : मंगलवार, 15 अगस्त 2017 3:29 PM (IST)
गोरखपुर त्रासदी से दुखी हुए वरुण गांधी, संसदीय क्षेत्र के बाल केंद्र को दिए 5 करोड़
सुल्तानपुर। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले से बीजेपी सांसद वरुण गांधी गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत से काफी दुखी हुए और दोबारा ऐसी घटना न हो इसके लिए उन्होंने यूपी सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की की मांग किया है। वहीं वरुण गांधी ने गोरखपुर जैसी घटना उनके संसदीय में न अंजाम पाने पाए इसके लिए उन्होंने डिस्ट्रिक्ट हास्पिटल में बाल चिकित्सा केंद्र बनाने के लिए अपनी सांसद निधि से 5 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

आपको बता दें कि एक लेटर जारी करते हुए वरुण गांधी ने कहा मैंने सुल्तानपुर के जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और जिला अधिकारी से बात की और जिले की स्थिति का जायजा लिया। सुल्तानपुर का सांसद होने के नाते मैंने अपनी सांसद निधि से सुल्तानपुर के जिला अस्पताल में अत्याधुनिक बाल चिकित्सा केंद्र का आधारभूत ढांचा विकसित करने के लिए पांच करोड़ देने का निर्णय किया है।


वरुण गांधी ने ने लेटर में कहा है कि सांसद निधि देने के अलावा मैं चंदे और कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के जरिए अस्पताल के लिए पांच करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि जुटाउंगा। उन्होंने कहा कि मेरी ओर से सांसद निधि का चेक आज से लागू होगा । इसके अलावा पांच करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि अगले छह महीने में जुटा लिए जाने की संभावना है ।


सुल्तानपुर जिले के अत्याधुनिक बाल चिकित्सा केंद्र में बच्चों के लिए विशेष तौर पर वायु एवं जल जनित रोगों के इलाज के प्रबंध होंगे। विभिन्न रोगों की जांच के लिए प्रयोगशाला स्थापित की जाएगी। केंद्र में बच्चों के लिए 100 बिस्तरों वाले कक्ष का निर्माण होगा। केंद्र में राष्ट्रीय टीकाकरण के संचालन की पूरी व्यवस्था होगी और एक सस्ता जन औषाधालय भी स्थापित किया जाएगा। जिला अस्पतालों में बाल चिकित्सा केंद्र में तीन एंबुलेंसों का प्रबंध भी किया जाएगा ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement